अंबाला शहर नगर निगम के 154 कर्मचारियों को किया गया पक्का, सौंपे गए नियुक्तिपत्र

अंबाला शहर नगर निगम

अंबाला (राकेश काका)। हरियाणा सरकार द्वारा नगर निगमों /नगर परिषद/ नगर पािलकाओं में एजैंसी के माध्यम से आउसोर्सिंग पोलिसी के अंर्तगत कार्यरत सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर लेने बारे निर्णय लिया गया और इसी निर्णय के अन्तर्गत शहरी स्थानीय निकाय एवं गृहमंत्री अनिल विज द्वारा अपने निवास स्थान पर आयुक्त अंबाला शहर नगर निगम पार्थ गुप्ता की उपस्थिति में नगर निगम, अंबाला में वर्ष 2014 से कार्यरत 154 सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर लेने के लिए नियुक्ति पत्र देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

आयुक्त अंबाला शहर नगर निगम ने बताया कि सफाई कर्मचारियों ने कोरोना महामारी के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तथा सरकार द्वारा इनके कार्य को सराहते हुए इन्हे पालिका रोल पर लेने का निर्णय लिया है। सरकार के इस निर्णय से अंबाला नगर निगम के साथ- प्रदेश के सभी नगर निगमों /नगर परिषदें व नगर पालिकाओं में एजैन्सी के माध्यम से कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों को निगम रोल में उपरान्त 16150 रूपए वेतन मिलेगा, जिसमें 1000 रूपए सफाई भत्ता, 150 रूपए झाडु भत्ता, वर्दी, जूते तथा वर्ष में 10 आकस्मिक अवकाश व 10 चिकित्सा अवकाश जैसी सुविधाएं भी शामिल है।

इससे पूर्व इन कर्मचारियों को केवल 13760 रुपए वेतन के रूप में बिना किसी भत्ते के मिलते थे। इससे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ने के साथ-2 उनका व उनके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित होगा। इस अवसर पर अंबाला शहर नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान चमन लाल व उपस्थित सभी सफाई कर्मचारियों ने गृह एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के साथ-साथ आयुक्त नगर निगम अंबाला का भी इस सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद किया तथा विश्वास दिलाया की भविष्य में सभी सफाई कर्मचारी और अधिक मेहनत से कार्य करेगें तथा अपने शहर को स्वच्छ रखने में पूर्णत: प्रयासरत रहेंगे।

Leave a Comment

और पढ़ें