Ambala Coverage News: अमेरिका भेजने के नाम पर सगे भाई से 58 लाख हड़पे, पढ़िए खबर कबूतरबाजों का नाम शामिल

अंबाला कवरेज @ बराड़ा। बराड़ा में पैसे के मोह में अंधे हो चुके एक भाई ने अपने ही भाई व भाभी को विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए हड़प लिए और पैसे वापिस मांगने पर उन्हें व विदेश में रहने वाले बेटे को जान से मारने की धमकी दे डाली। फिलहाल पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित शिकायतकर्ता गुरचरण सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह आर्मी से रिटायर्ड है और उसका बड़ा बेटा गुरमीत अमेरिका में अपने परिवार के साथ रहता है और वह उन्हें व उनकी पत्नी दोनों को अपने पास अमेरिका बुलाना चाहता था। इसके लिए वह अक्सर अपने रिश्तेदारों व दोस्तों से बात करता रहता था। इस बात का पता पीड़ित के सगे भाई परमजीत सिंह व उसकी पत्नी जसविन्द्र सिंह व साले लखविन्द्र सिंह को चला जोकि स्पेन में रहते है। तीनों ने सलाह कर शिकायतकर्ता व उसके बेटे से बात की और कहा कि वह उसके मां-बाप को अमेरिका में भेज देगें। इसका कुल खर्चा उन्होंने 55 लाख रुपए बताया।

ambala today news पढ़िए खबर: कबूतरबाजी कर लोगों को विदेश भेजने वालों पर हरियाणा के गब्बर अनिल विज का शिकंजा, 370 एफआईआर, इतने करोड़ नकदी बरामद

दोनों पक्षों के बीच बात तय हो गई। आरोपी परमजीत ने शिकायतकर्ता को कहा कि वह उन्हें शुरू में 5 लाख रुपए दे दे और बाकी पैसे धीरे-धीरे देते रहना। दिसम्बर 2012 में शिकायतकर्ता के पास उसके बेटे परमजीत का फोन आया जिसमें उसने कहा कि चाचा जी से बात हो गई है और आप उन्हें पांच लाख व पासपोर्ट दे दो। जिसके बाद पीड़ित ने फसल बेचकर व इधर उधर से पैसों का जुगाड़ कर आरोपियों को कई बार में लगभग 58 लाख 16 हजार 468 रुपए दे दिए लेकिन तब से लेकर अब तक आरोपियों ने न तो उन्हें अमेरिका भेजा और न ही पैसे वापिस किए और हर बार पैसे मांगने पर टाल-मटोल करते रहे। बीते फरवरी महीने में जब शिकायतकर्ता की भाभी व उसका भाई लखविन्द्र बराड़ा आए तो पीड़ित ने उनसे पैसे वापिस मांगे लेकिन उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया उल्टा उन्हें व उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने प्राप्त शिकायत के आधार पर सात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

AMBALA TODAY NEWS विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपए हड़प लिए

Leave a Comment

और पढ़ें