AMBALA COVERAGE NEWS: सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लोगों को मिले लाभ, अधिकारियों को डीसी विक्रम सिंह ने दिए सख्त आदेश

अंबाला कवरेज @ निखिल सोबती। उपायुक्त विक्रम सिंह ने अपने कार्यालय में मुख्यमंत्री की घोषणाओं से संबंधित विभागों के विभागाध्यक्षों के साथ बैठक लेते हुए जो घोषणाएं किसी कारणवश लम्बित हैं उन घोषणाओं के तहत बेहतर समन्वय के साथ कार्य करते हुए उनमें तेजी लाने के निर्देश दिए। वहीं जिन घोषणाओं के दृष्टिगत विकास संबधी कार्य चल रहे हैं उन पर मोटरिंग रखने के निर्देश दिये कि ताकि यह कार्य समय अवधि के तहत पूरे हो सकें।

जिला यमुनानगर के 32 क्षेत्र हुए कंटैनमैंट जोन मुक्त-उपायुक्त मुकुल कुमार 

उपायुक्त ने बैठक के दौरान जिला नगर योजनाकार, नगर निगम अम्बाला, सिंचाई विभाग, लेबर विभाग, रोड़वेज विभाग, लोक निर्माण विभाग, नगरपालिका नारायणगढ़़, एनएचएआई, स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित विभागों के विभागाध्यक्षों के साथ एंजैडे में रखे बिंदुओं के तहत विस्तार से जानकारी हासिल की और इन विषयों पर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए इनमें तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत आज जिन विषयों को लेकर चर्चा की गई है उसके तहत अगली बैठक से पहले इन विकास कार्यों में प्रगति आनी चाहिए और जो घोषणाएं किसी कारणवश या तकनीकी कारणों के चलते संभव (फिजिबल) नहीं है उसके तहत उचित कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। जिन विभागों से सम्बन्धित घोषणाएं प्रगति पर हैं उनकी निरंतर मोनिटरिंग करें। उन्होंने एडीसी को कहा कि वे आज की बैठक के दौरान जिन विषयों को लेकर चर्चा की गई है उसके तहत अगले सोमवार समीक्षा बैठक लेकर इसकी जानकारी हासिल करें।

today news पढ़िए खबर जिला के कौन-कौन से 12 क्षेत्र हुए कंटैनमैंट जोन मुक्त: उपायुक्त

उपायुक्त ने बैठक में यह भी कहा कि जिन घोषणाओं को लेकर संबंधित विभाग के मुख्यालय पर पत्राचार किया जाना है उस कार्य को भी सम्बन्धित विभाग तुरंत करना सुनिश्चित करे। एनएचआई के अधिकारियों को रिंग रोड़ संबंधी विषय पर उपायुक्त ने प्रोजैक्ट निदेशक को निर्देश दिये कि इस कार्य के तहत आगे की टाईमलाईन क्या रहेगी, कौन सा कार्य किसी स्थिति के तहत होगा इसकी विस्तृत रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में देना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर कार्य में तेजी लाएं। बैठक में एडीसी जगदीप ढांडा, डीआरओ राजबीर धीमान, जीएम रोड़वेज मुनीष सहगल, कार्यकारी अभियंता रमन जागलान, प्रवीन गुप्ता, रणबीर त्यागी, ड0 संजीव सिंगला, एनएचआई से आदित्य राणा, वन विभाग से रेंज आॅफिसर सुनील कुंडू, एसडीओ पुनीत के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Ambala Coverage News: डीसी विक्रम यादव का विभिन्न संस्थाओं ने किया अभिवादन

Leave a Comment

और पढ़ें