Ambala Coverage News: स्कूल पहुंचे नन्हें बच्चे ने अपनी मम्मी को लेकर क्या कहीं बात, पढ़कर आप भी हो जाएंंगे हैरान

अंबाला कवरेज (निखिल सोबती)। हरियाणा में लगातार कम होते जा रहे कोरोना के मरीजों को देखते हुए हरियाणा सरकार द्वारा आज से पहली से लेकर तीसरी क्लास तक के स्कूलों को भी खोल दिया गया है। इसी कड़ी के तहत जहां सरकारी स्कूलों में पहली से तीसरी क्लास के बच्चों के आने की संख्या मात्र 10 प्रतिशत रही तो वहंी दूसरी तरफ प्राइवेट स्कूलों में यह संख्या करीब 50 प्रतिशत थी। करीब डेढ़ साल के बाद स्कूल पहुंचे बच्चे भी उत्साहित नजर आए और स्कूल संचालकों ने भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजार किए गए थे। बकायदा बच्चों का टेमप्रेचर चैक किया जा रहा था और सोशल डिस्टेंसी के नियमों की पालना की जा रही है।

पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल के 50 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर रिकॉर्ड स्थापित किया

पुलिस डीएवी स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. विकास कोहली ने कहा कि सरकार के आदेशों के अनुसार पहली से तीसरी क्लास के बच्चों के लिए भी स्कूल खोल दिए गए हैं। पहले ही दिन करीब 50 प्रतिशत बच्चों की हाजिरी दर्ज की गई है। बच्चों में काफी जोश और उत्साह दिखाई दी। बकायदा कोविड नियमों की पालना करते हुए बच्चों को बिठाया जा रहा है। स्कूल पहुंचे नन्हें बच्चे बहुत दिन के बाद स्कूल आने के बाद अच्छा लग रहा है। बच्चे ने कहा कि इतने दिन घर रहने पर पढ़ाई किया, खेले और टीवी देखा। इस दौरान मम्मी व दादी पढ़ाती थी। नन्हें बच्चे ने कहा कि आज सुबह उसने मम्मी को उठाया और कहा कि वह स्कूल जाना चाहता है, जिसके बाद उसे तैयार करके स्कूल भेजा गया।

AMBALA COVERAGE NEWS: आंगनवाड़ी केंद्र बनेंगे प्ले वे स्कूल, पढ़िए आपके बच्चों को कैसी मिलेगी एजुकेशन

प्रेम नगर स्कूल के प्राईमरी स्कूल इंचार्ज हरेंद्र कौर ने बताया कि स्कूल में पहली से लेकर तीसरी तक कुल 112 बच्चे हैं, जिसमें से आज 17 बच्चे स्कूल आए है। बकायदा अभिभावकों की सहमति के बाद ही बच्चों को स्कूल में बुलाया गया है। स्कूल आने वाले बच्चों को लेकर कोविड के सभी नियमों की पालना की जा रही है और सेनिटाइजर व अन्य सभी सुविधाएं हैं।

Ambala Coverage News: सुलझ गया सेंट पॉल स्कूल का विवाद, अभिभावक जमा करवाएंगे फीस, स्कूल नहीं काटेगा नाम

Leave a Comment

और पढ़ें