Ambala Today News : अंबाला में कोरोना से 2 लोगों की मौत, अभी तक 38 कोरोना मरीजों की हो चुकी मौत, आज फिर मिले 92 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

अंबाला (अंबाला कवरेज)। अंबाला में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और अब कोरोना से मौत के मामले भी सामने आने लगे हैं। वीरवार को अंबाला में कोरोना से 2 लोगों की मौत हो गई। विभागीय आंकड़े के अनुसार अंबाला में कोरोना से मौत के मामले 38 हो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना केस की बात करें तो 92 केस जिले में सामने आए। इसी के साथ ही कोरोना के कुल केसों की संख्या 4 हजार के पार होकर 4108 हो गई है। इसी के साथ ही गुरूवार को भी ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में फिर से इजाफा हुआ और 76 मरीज कोरोना से ठीक हुए। अब जिले में 591 लोगों का इलाज जारी है।

ambala today news कोरोना का कहर रविवार को  एक दिन में 120 केस आए सामने, तीन की हुई मौत, अंबाला कवरेज टीम की अपील सरकार की हिदायतों का करें पालन

विभागीय अधिकारियों की माने तो वीरवार को अंबाला में बीते दिनों से लगातार कोरोना से मौत के मामले सामने आ रहे है। कोरोना से गुरूवार को भी कोरोना से 2 मौत हो गई। पहली मौत अंबाला के वशिष्ट नगर के रहने वाले 75 वर्षीय बुजुर्ग व दुसरी मौत अंबाला शहर सेक्टर-10 के 71 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है। जिले में अब कोरोना से मृत्यु दर बढकर 0.92 प्रतिशत हो गया है। वहीं जिले में अब तक 38 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं अंबाला में कोरोना से जहां पॉजीटिव मरीजों का बम फुट रहा है। वहीं कोरोना से मरीज लगातार ठीक भी हो रहे है। गुरूवार को भी कोरोना से 76 लोगों ने कोरोना से जंग जीती। अब तक कोरोना से ठीक हुए मरीजों के कुल आंकड़ो की बात करे तो 3 हजार 479 मरीज कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके है। जिले में अब कोरोना से रिकवरी रेट 84.69 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

Ambala Today News: अंबाला में 55 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, सीएमओ बोले काटनी पड़ सकती है दो साल की सजा

सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि अंबाला शहर से कोरोना के मामले सबसे ज्यादा सामने आने लगे है। गुरूवार को भी 92 मरीजों में से सबसे ज्यादा 45 मरीज सिर्फ अंबाला शहर से ही सामने आए है। वहीं अंबाला कैंट से 33 मरीज मिले है। इसी तरह चौड़मस्तपुर से 10, शहजादपुर, बराड़ा से एक-एक व मुलाना से 2 मरीज संक्रमित मिले है।

घर में लक्षण छुपा कर न बैठे: डीसी
अंबाला में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर डीसी अशोक कुमार ने अलग-अलग संस्थाओं को दौरा किया। जहां लोगों से किसी प्रकार के फ्लू लक्षण होने पर सिविल सर्जन कार्यालय व पास के स्वास्थ्य केंद्र से जांच करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि उन लोगों से स्वास्थ्य को खतरा पैदा हो सकता है जो लोग कोरोना के लक्षण होने पर छुपा कर बैठ जाते है। क्योंकि हालत बिगड़ने पर चिक्तिसक सहायता भी सही समय पर नहीं मिल पाती। ऐसे लोग अपने परिवार और समाज के लिए खतरा पैदा हो सकते है।

Ambala Today News: अंबाला में कोरोना से 8वीं मौत, आज फिर आए 84 नए कोरोना पॉजिटिव

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें