अंबाला शहर मुरलीधर डीएवी स्कूल की छात्रा मानवी मल्होत्रा ने हासिल किए 99 प्रतिशत अंक, अभी तक के तोड़े रिकॉर्ड

https://ambalacoverage.com/editors-picks/students-of-ambala-city-government-polytechnic-institute-made-modern-bicycle/

अंबाला (अंबाला करवेज)। अंबाला शहर डीएवी (मुरलीधर) सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर कमाल कर दिया। सीबीएसई द्वारा 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिए जाने के बाद परीक्षा परिणाम में मुरलीधर डीएवी के विद्यार्थियों ने विशेष मुकाम हासिल किया। कोविड-19 के चलते इस बार परीक्षा परिणाम में कुछ देरी हुई। लेकिन इस देरी में भी विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। विद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर आर सूरी ने बताया कि कक्षा 12वीं का वार्षिक परीक्षा परिणाम पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 99% का आंकड़ा छू गया। उन्होंने बताया कि वाणिज्य विभाग की मानवी मल्होत्रा ने 99% लेकर न केवल विद्यालय में बल्कि पूरे अंबाला जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

Ambala Today News : Syllabus For Students 2020: सीबीएसई (CBSE) ने घटाया 30 % सिलेबस, पढ़िए किस विषय से कौन से हटाए गए चेपटर

डीएवी (मुरलीधर) सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल की नॉन मेडिकल में आशी 98 .6% अंक लेकर नॉन मेडिकल में प्रथम रही। निम्र प्रीत कौर 97.6% अंक लेकर आर्ट्स में प्रथम स्थान पर रही और मेडिकल स्ट्रीम में सौरभ कुमार ने 95.8% अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय में कुल 24 विद्यार्थियों ने 95% से ऊपर अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया और 64 विद्यार्थियों ने 90% से ऊपर अंक प्राप्त किए। प्रिंसिपल डॉ. आरआर सूरी ने बताया कि 75% से ऊपर अंक लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या 165 रही, वहीं 267 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में रहे। प्रिंसिपल ने कहा कि संगीत, गणित, फाइन आर्ट्स बिजनेस स्टडीज इकोनॉमिक्स विषयों में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले सभी 17 विद्यार्थियों पर विद्यालय को गर्व है। प्राचार्य डॉ. आरआर सूरी ने अध्यापकों व अभिभावकों को विद्यार्थियों की सफलता पर बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Ambala Today News : अंबाला शहर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान के छात्रों ने बनाई आधुनिक साइकिल, पढिए क्या है खासियत

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें