ambala coverage news अगर आपका भी नही बना चिरायु आयुष्मान कार्ड, तो अब बन सकेगा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कर दी बड़ी घोषणा

अमित कुमार
अंबाला कवरेज@ अंबाला। हरियाणा सरकार आए दिन लोगों के लिए नई-नई योजनाएं लेकर आ रही है ओर लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ भी मिल रहा है। वही शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बजट पेश किया गया। जिसमें मुख्यामंत्री मनोहर लाल ने लोगों की सुविधाओं के लिए चिरायु आयुष्मान योजना का दायरा बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि चिरायु आयुष्मान भारत का फायदा उन परिवारों को देना शुरू किया गया था, जिनकी परिवार पहचान पत्र में सालाना इनकम एक लाख अस्सी हजार से तीन लाख रुपए तक थी।
ambala coverage news मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया 821 करोड़ की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास
योजना में लोगों को सिर्फ पंद्रह सौ रुपए का वार्षिक भुगतना करना होता है। बजट में सीएम मनोहर ने कहा कि अब चिरायु-आयुष्मान भारत का फायदा उन परिवारों के लिए भी बढ़ा दिया गया है जिनकी आय तीन लाख से छह लाख रुपए हैं। ऐसे परिवार महज चार हजार रुपए का वार्षिक भुगतान करके योजना का फायदा उठा सकता है। वहीं, छह से दस लाख रुपए सालाना कमाने वाले पांच हजार रुपए वार्षिक भुगतान योजना का लाभ पा सकते हैं।

ambala coverage news मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया 821 करोड़ की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें