ambala today news हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने फॉर्मेसी कर्मचारी के पद का नाम बदलकर फॉर्मेसी अधिकारी किया

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि विभाग में कार्यरत फॉर्मेसी कर्मचारी के पद का नाम बदलकर फॉर्मेसी अधिकारी किया गया है। इससे प्रदेश के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों में कार्यरत करीब 1800 फॉर्मेसी कर्मचारियों के सम्मान में वृद्धि हुई है।हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज  ने कहा कि इस संबंध में गवर्नमैंट फॉर्मेसी एसोसिएशन अनेक बार उनसे मिली और फॉर्मेसी पदों के नाम में संशोधन करने का निवेदन किया था। इसके अलावा उनकी अन्य मांगों पर भी सकारात्मक प्रक्रिया चल रही है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज  ने बताया कि भविष्य में फॉर्मासिस्ट को अब फॉर्मेसी अधिकारी, वरिष्ठï फॉर्मासिस्ट को वरिष्ठ फॉर्मेसी अधिकारी तथा मुख्य फॉर्मासिस्ट को मुख्य फॉर्मेसी अधिकारी के नाम से पहचाना जाएगा। इस संबंध में सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। फॉर्मासिस्ट के पद का नाम बदलने के बाद उनके वेतनमान, ड्यूटी और जिम्मेदारियों में कोई बदलाव नहीं होगा।

ambala today news हिसार में हवाई अड्डे का सपना पूरा करने को लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गंभीर

इस बारे में एसोसिएशन के प्रधान विनोद दलाल ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक अच्छे, सच्चे और नेक दिल मंत्री है, जिन्होंने हमेशा सभी का भला किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एक सर्वप्रिय एवं सर्वहितैषी व्यक्तित्व के धनी हैं, उनके पास स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत जो भी कैटेगरी अपनी परेशानी लेकर गई, मंत्री जी ने उन सभी की सहायता की है। इसके लिए फॉर्मेसी कर्मचारी एवं एसोशिएसन उनका धन्यवाद करती है।

ambala today news कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए चार टी पर ध्यान दिया जाना अति आवश्यक:केशनी आनन्द अरोड़ा

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें