ambala today news कोरोना का कहर रविवार को  एक दिन में 120 केस आए सामने, तीन की हुई मौत, अंबाला कवरेज टीम की अपील सरकार की हिदायतों का करें पालन

अंबाला। कोरोना ने 5 दिन तक अपने मौत के बवंडर को शांत रखा। मगर 7 दिन बाद रविवार को ही अपने द्वारा की गई मौत की दास्तां को फिर को दोहरा दिया। एक हफ्ते बाद कोरोना से फिर से 3 मौत हो गई। रविवार को कोरोना का कहर इतना में ही नहीं थमा उसने एक दिन मे सेन्चूरी लगाते हुए 120 लोगों को संक्रमित भी कर दिया। अब कोरोना के पॉजीटिव मरीजों का कुल आंकडा 3 हजार 728 हो चुका है। कोरोना के रविवार के इस पुरे प्रकमण में कुछ राहत की खबर भी बरकार रही। कोरोना पर 68 मरीजों ने विजय हासिल की और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।
फिर से दोहराया वहीं मौत का आंकड़ा
कोरोना से मौत का सिलसिला जिले में 5 दिन बाद फिर से सामने आया है। कोरोना से एक साथ 3 लोगों की मौत हो गई है। यह पहली बार नहीं है कि जब एक साथ कोरोना ने 3 लोगों की जान ली। इससे पहले भी बीते रविवार को 3 लोग कोरोना से लड़ते हुए जिंदगी की जंग हार गए थे। अब तक 34 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
एक बराड़ा व 2 सिटी के रहने वाले थे मृतक
रविवार को कोरोना से जिन 3 लोगों की मौत हुई है। उनमें से 53 वर्षीय व्यक्ति नया बांस अंबाला शहर का रहने वाला था। इसी तरह दुसरी मौत 72 साल के बुजुर्ग निवासी मथुरा नगरी अंबाला शहर की हुई है। वहीं तीसरी मौत 85 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है जो कि डेरा सलीमपुर बराड़ा का रहने वाला था। ambala today news कोरोना का कहर रविवार को  एक दिन में 120 केस आए सामने, तीन की हुई मौत, अंबाला कवरेज टीम की अपील सरकार की हिदायतों का करें पालन

ambala today news पढ़िए खबर: कोरोना का फूटा बम, एक परिवार के 13 लोग कोरोना संक्रमित

शहर में पाए गए सबसे ज्यादा 45 केस
120 कोरोना मरीजों की बात करें तो रविवार को सबसे ज्याद 45 मामले अंबाला शहर से ही सामने आए है। वहीं उसके बाद 7 मामले अंबाला कैंट व 22 मामले चौड़मस्तपुर से है । इसके बाद 15 मामले नारायणगढ व 18 बराड़ा के है। उसी के साथ ही शहजादपुर से 7 व मुलाना से 6 लोगों को कोरोना को अपनी चपेट में लिया है।
489 मरीजों का चल रहा जिले में इलाज
अंबाला में सुखद खबर के साथ रविवार को 68 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती । अब तक की बात करें तो कोरोना पर विजय हासिल करने वाले 3 हजार 205 लोग है। वहीं शेष 489 मरीजों को कोरोना से इलाज जारी है।
लोग न फैलाए अफवाए

स्वास्थ्य विभाग ने जारी प्रैस बुलिटिन के माध्यम से लोगों से अपील की है कि कोविड-19 पन्डेमिक के दौरान जिले में जिन लोगों की मृत्यु अन्य कारणें से भी हो रही है जोकि कोरोन संभावित है। उनका संस्कार भी जिले की मेडिकल टीमों की सुपरविजन में आईसीएमआर के प्रोटोकॉल के तहत ही किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने अपील है कि इस तरह की अफवाए न फैलाई जाए कि मृतक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव है। ambala today news कोरोना का कहर रविवार को  एक दिन में 120 केस आए सामने, तीन की हुई मौत, अंबाला कवरेज टीम की अपील सरकार की हिदायतों का करें पालन
कोट्स
तीन कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है। आज 120 नए केस सामने आए हैं। अब तक कुल 59 हजार 170 सैंपल लिए जा चुके हैं। जो मरीज संक्रमित मिल रहे हैं उनको आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है।
डॉ. कुलदीप सिंह, सीएमओ अंबाला

ambala today news कोरोना बना काल, 2 दिन में 5 लोगों को बनाया शिकार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 29

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें