ambala today news जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहा: दीप्ती उमांशंकर

अम्बाला। आयुक्त अम्बाला मंडल, दीप्ती उमांशंकर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव बहुत जरूरी है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए हर व्यक्ति को सावधानी बरतने की जरूरत है। अपनी और अपने आस पास की सुरक्षा के लिए हमें स्वयं की सफाई, मास्क का प्रयोग और सामाजिक दूरी की पालना करनी चाहिए। सभी को संक्रमण के वायरस को खत्म करने के लिए आपसी सहयोग देने की जरूरत है। मंडलायुक्त अपने कार्यालय में सम्बन्धित विषय को लेकर बात कर रही थी। आयुक्त अम्बाला मंडल, दीप्ती उमांशंकर ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हम स्वयं भी जागरूक रहें और अन्य को भी निरंतरता में जागरूक करते रहें। यह काम हम सबकी सांझी जिम्मेदारी है। आयुक्त अम्बाला मंडल, दीप्ती उमांशंकर ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं। जब कोरोना की शुरूआत हुई उस समय हरियाणा में कोई भी टैस्टिंग मशीन नहीं थी लेकिन वर्तमान समय में देखा जाए तो जिला में दर्जन भी से अधिक टैस्टिंग मशीने हैं जिनसे अपेक्षाकृत कम समय में टैस्टिंग की जा सकती है।

ambala today news हरियाणा में GST घोटाला, कागजों में फर्म बनाकर हड़पे करोड़, 138 मामलों में से 69 मामले फर्जी

आयुक्त अम्बाला मंडल, दीप्ती उमांशंकर ने कहा कि अभी तक इसकी कोई दवाई नहीं आई है इसलिए हमें पूरी तरह से सावधान रहते हुए तथा सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करते हुए काम करना है। उन्होंने फ्रंट फुट की लड़ाई लड़ रहे डाक्टरों तथा उनकी टीम को शाबासी देते हुए कहा कि ऐेसे योद्घा बधाई के पात्र हैं जो परिस्थितियों से जुझते हुए जनसेवा रूपी डयूटी कर रहे हैं। सभी को इनका सहयोग करते रहना चाहिए। आयुक्त अम्बाला मंडल, दीप्ती उमांशंकर ने यह भी बताया कि जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है। जहां एक ओर सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा सरकार की हिदायतों की पालना करते हुए जागरूकता अभियान जारी है वहीं दूसरी ओर सामाजिक और एच्छिक संगठन भी सेवा के इस कार्य में लगे हुए हैं। प्रशासन द्वारा समय-समय पर वीसी और जुम के माध्यम से मीटिंग लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं ताकि अधिकारी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित कार्यों को सुचारू रूप से कार्यरूप में परिणत कर सकें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोरोना वायरस से डरें नहीं बल्कि सावधान और सचेत रहें। इस विषय को लेकर लोगों को भी जागरूक करते रहें। सावधानी और सुरक्षा ही इससे बचाव का मूल मंत्र है। ऐसे में हम सबकी संयुक्त रूप से जिम्मेदारी बन जाती है कि कोरोना को हराने के लिए एक जुट होकर काम करें। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करते रहें।

ambala today news जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने पहली बार विदेशी विद्यार्थियों को दाखिला देने की शुरुआत,आवेदन करने के लिए यह हैं वेबसाइट

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें
%d bloggers like this: