ambala today news एसआरएम कालेज भूरेवाला में बनाये गये कोविड केयर सेंटर का उससिविल सर्जन तथा अधिकारियों की टीम ने किया दौरा

अम्बाला।  एसआरएम कालेज भूरेवाला में बनाये गये कोविड केयर सेंटर का आज उपसिविल सर्जन डा0 संजीव सिंगला, डीएसपी अनिल कुमार तथा एसएमओ सीएचसी शहजादपुर डा0 तरुण प्रसाद ने दौरा किया और वहां पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर चिकित्सकों व अधिकारियों की इस टीम ने वहां दाखिल मरीजों से बातचीत की और उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं, जिससे कि वे जल्द से जल्द ठीक होकर अपने घर जा सकें। अधिकारियों की इस टीम ने कोविड केयर सेंटर की सफाई व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था तथा खाने आदि की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।
उपसिविल सर्जन ने कोविड केयर सेंटर में तैनात डॉक्टरों से भी बातचीत की और उन्हें निर्देश दिए कि इस सेंटर की सभी व्यवस्थाएं बेहतर बनी रहें तथा मरीजों को कोई भी दिक्कत न आए। मरीजों की सुविधा के लिये वार्ड में डॉक्टरों के नम्बर डिस्पले किये गये हैं, जिससे की कोई भी परेशानी होने पर मरीज फोन कर डॉक्टर से सम्पर्क कर सकें। इसके अलावा महिला मरीजों की सुविधा के लिए एक महिला डॉक्टर की डयूटी भी लगाई गई है। एसएमओ तरुण प्रसाद ने बताया कि कोविड केयर सेंटर भूरेवाला में 77 मरीज दाखिल हैं, जिनमें से 63 पुरूष व 7 महिलाएं व 7 बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि एसआरएम कालेज में आज 61 सैम्पल लिये गये हैं।
एसएमओ ने बताया कि सीएचसी शहजादपुर के अंतर्गत आज 5 केस कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके साथ ही कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 115 हो गई है जिनमें से 53 मरीज ठीक होकर घर आ गये हैं, 14 मरीज होम आइसोलेशन किये गये हैं। अब तक दो मरीजों की मृत्यु हुई है और एक्टिव केस 46 हैं। उन्होंने बताया कि सीएचसी क्षेत्र में 42 कंटेनमैंट जोन बने हुए हैं, जिनमें स्वास्थ्य विभाग की टीमें डोर टू डोर जाकर सर्वे का कार्य कर रही हैं तथा दवाईयां बांटी जा रही हैं। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वे प्रशासन का सहयोग करें और बेवजह अफवाहें न फैलाएं। किसी भी तरह की अराजकता के लिये सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें