अंबाला छावनी के गुड गुड़िया नाला, महेश नगर ड्रेन सहित छोटे बड़े नालों का निरीक्षण किया

अंबाला छावनी के गुड गुड़िया नाला, महेश नगर ड्रेन सहित छोटे बड़े नालों का निरीक्षण किया

अंबाला! गृह, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देशानुसार तीनों मंडलों के प्रधान राजीव डिंपल, अजय पराशर, किरण पाल चौहान, माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड सदस्य एवं मीडिया प्रभारी बलकेश वत्स, बीएस बिंद्रा, पूर्व पार्षद कमल किशोर जैन, ललता प्रसाद आईटी सेल प्रधान आशीष अग्रवाल ने नगर परिषद के सैनिटरी इंस्पेक्टर विनोद बेनीवाल, मुनिसपल इंजीनियर हरीश कुमार और एक्सईएन विकास धीमान के साथ अंबाला छावनी के गुड गुड़िया नाला, महेश नगर ड्रेन सहित छोटे बड़े नालों का निरीक्षण किया । मीडिया कोऑर्डिनेटर विजेंद्र चौहान ने बताया कि 5 दिन पहले गृह मंत्री अनिल विज के निर्देश पर टीम ने अंबाला छावनी के नालो का नगर परिषद् अधिकारियों के साथ दौरा किया था ।

नालों की सफाई में बहुत कमियां पाई गई थी ।अतः फिर इन्ही नालों का अधिकारियों की टीम के साथ दौरा किया गया और काफी हद तक टीम काम से संतुष्ट हुई। गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज ने दो बार अधिकारियों के साथ बैठक करके निर्देश दिए थे कि नालों की सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ वह सारे इंतजाम भी किये जाए, जिससे बरसात के मौसम में पानी के निकासी की समस्या ना आए । भाजपा सदर मंडल अध्यक्ष राजीव डिंपल ने कहा कि आज गृह मंत्री अनिल विज के निर्देश पर नगर परिषद के अधिकारियों की टीम के साथ अंबाला छावनी में हो रही ,नालों की सफाई का मुआयना करने के लिए दौरा किया गया ।

उन्होंने बताया कि 5 दिन पहले दौरे में जो नालों की सफाई बाबत कमियां बताई गई थी ।उनको अधिकारियों ने काफी हद तक दूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि रेलवे ब्रिज के पार नाले की सफाई से अभी भी संतुष्ट नहीं है ।यह नाला अभी भी गाद से भरा पड़ा है । जिसके लिए नगर परिषद अधिकारियों 1 दिन का समय मांगा है । फिर भी अगर और कोई कमी पाई जाती है तो वह मंत्री विज के ध्यान में लाया जाएगा। टीम के सदस्यों ने नालों की सफाई का मुआयना करने के पश्चात नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विनोद मेहरा के साथ बैठक करके सफाई व्यवस्था को और अधिक दुरुस्त करने के लिए कहा ।क्योंकि सफाई व्यवस्था नगर का आईना होती है।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें