अंबाला में आवारा डॉग की होगी नसबंदी, आप भी हैं परेशान तो डायल करें यह नंबर

अंबाला (निखिल सोबती)। आवारा कुत्तों से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर है। अब अंबाला में आवारा कुत्तों को चिह्नित कर उनकी नसबंदी व टीकाकरण किया जाएगा, ताकि लोगों को इनके आतंक से बचाया जा सके। विधायक असीम गोयल के प्रयासों से शुरू किए गए इस अभियान के बाद अंबाला शहर के लोगों को राहत मिलेगी। हम आपको बता दें कि इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से कमेटी का गठन कर दिया गया है और आने वाले दिनों में अंबाला शहर के लोगों को आवारा कुत्तों से राहत मिलेगी। यहां पर जिक्र कर दें कि आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान थे और कई बार इन आवारा कुत्तों के कारण कई लोग चोटिल हो चुके हैं।

Ambala Today News : विधायक असीम गोयल की अध्यक्षता में जरूरतमंद लोगों के लिए मंडल प्रधानों को वितरित किए गए मास्क मास्क

विधायक असीम गोयल ने नगर निगम अंबाला क्षेत्र में एनिमल बर्थ कंट्रोल प्रोग्राम (एबीसीपी) के तहत आवारा कुत्तों के टीकाकरण व नसबन्दी के कार्य का आज शुभारम्भ किया गया। इस मौके पर उनके साथ नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता, पशुपालन विभाग के उप निदेशक डा प्रेम सिंह तथा नगर निगम के अधिकारीगण मौजूद रहे। विधायक असीम गोयल ने कहा कि एनिमल बर्थ कंट्रोल नियम 2001 के प्रावधानों अनुसार इस कार्य की निगरानी हेतु आयुक्त नगर निगम, अम्बाला की अध्यक्षता में 6 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया है। इस कार्य के लिये चुनाव कार्यालय के पीछे पशुपालन विभाग के पुराने भवन में एक शिकायत केन्द्र भी स्थापित किया गया है।

Ambala Today News : कोरोना महामारी के बीच कार्यकर्ताओं को जोश भर गई वर्च्युअल रैली : असीम गोयल

जिसका दूरभाष नम्बर 0171-2443747 व 86199-18416 है। शहर में बढ़ रही अवारा कुत्तों की संख्या को देखते हुये नगर निगम अम्बाला द्वारा इस कार्य के लिये निविदाएं आमंत्रित की गई तथा मैसर्ज जयन्त वैट हाउस को यह कार्य अलॉट किया गया है। इस प्रोग्राम के तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रो से अवारा कुत्तों को पकड़ा जायेगा तथा नियमानुसार टीकाकरण व नसबन्दी का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य के होने से लोगों को अवारा कुत्तों से होने वाली परेशानी से भी निजात मिलेगी। इस मौके पर नगर निगम से कार्यकारी अधिकारी विरेन्द्र सिंह, रितेश गोयल, संजीव टोनी, मनदीप राणा, एसआई फूल कुमार, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, सौरभ गुप्ता, हिमांशु, अर्पित अग्रवाल, सुशील कुमार, राज कुमार, सुनिल दत्त के साथ-साथ अन्य लोग मौजूद रहे।

Ambala Today News : केंद्रीय राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया व अंबाला से विधायक असीम गोयल ने 12,277 चैक प्रधानमंत्री केयर रिलीफ फंड में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपे

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें
%d bloggers like this: