कोरोना पॉजिटिव मिली महिला सरकार के आदेशों को दिखा रही थी ठेंगा! पढ़िए पूरी खबर

55 corona positive patients found in Ambala

अंबाला (राकेश काका)। अंबाला शहर छोटी सब्जी के समीप से मिली कोरोना प्रभावित महिला से प्राथमिक पूछताछ करने पर जो तथ्य सामने आए, उसने हर किसी को हिलाकर रख दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जब एरिया को कंटेंमेंट जोन बनाने के लिए पहुंची तो दबी जुर्बान में लोगों ने कहना शुरू कर दिया गया कि यह महिला को बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती थी। जांच करने पर सामने आया कि महिला द्वारा सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखाकर अपने घर पर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मामले की गंभीरता को सम­ाा और सभी बच्चों की रिटेल निकाली, जिसके बाद सामने आया कि महिला द्वारा करीब 16 बच्चों को ट्यूशन पढ़ाई जा रही थी।
बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने टीम ने सभी 16 बच्चों के परिवारों से संपर्क किया और सभी के कोरोना वायरस के सैंपल लिए। अधिकारियों ने साफ कर दिया कि मामला गंभीर है और महिला व उसके परिवार के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जा रही है। फिलहाल महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एरिया में दहशत माहौल है। तो वहीं हर किसी को उन बच्चों की चिंता है, जोकि महिला के पास ट्Þयूशन पढ़ने जा रहे थे। अधिकारियों का तर्क है कि सभी बच्चों के सैंपल ले गए हैं और रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट किया जा सकता है।
महिला पर नियमों के तहत होगी कार्रवाई
सरकार के आदेशों की अवहेलना करने वाले इस महिला के खिलाफ क्या कानूनी कार्रवाई होगी। फिलहाल सोशल मीडिया पर महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को लेकर कई पोस्ट वायरल हो रही हैं, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन की तरफ से ऐसा कुछ नहीं किया गया। लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि कई एरिया में अभी भी कई ट्यूशन सेंटर नियमों को ताक पर रखकर चल रहे हैं। ऐसे में यदि वहां पर कोई कोरोना पॉजिटिव आता है तो उसके लिए वह ट्यूशन पढ़ाने वाला जिम्मेदार होगा या फिर वह परिवार जोकि बच्चों को इस महामारी के बीच में ट्यूशन पढ़ने के लिए भेज रहा है।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें