ambala today news मुख्यमन्त्री द्वारा की गई घोषणाओं को विशेष प्राथमिकता पर पूरा करें:उपायुक्त मुकुल कुमार

यमुनानगर। उपायुक्त मुकुल कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिला के विकास के लिए मुख्यमन्त्री मनोहर लाल द्वारा की गई घोषणाओं को विशेष प्राथमिकता पर पूरा करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि उन घोषणाओं की यथास्थिति के बारे में प्रत्येक मास की 5 तारीख तक जानकारी अवश्य अपडेट करवाएं। उपायुक्त मुकुल कुमार आज लोक  निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के विश्राम गृह सढौरा में सी.एम. अनाउंसमैंट के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कार्य समय पर पूरा करने के साथ-साथ प्रयोग की जा रही निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता के मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और निर्माण एजैंसी के साथ-साथ जिम्मेवार अधिकारी से भी जवाब मांगा जाएगा।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमन्त्री मनोहर लाल ने जिला के पूर्ण विकास के लिए वर्ष 2014 से वर्ष 2019 तक कुल 318 घोषणाएं की थी, जिसमें से 175 घोषणाओं के तहत कार्य पूर्ण हो चुके हैं, 115 घोषणाओं के अनुरूप विकास कार्य प्रगति पर हैं तथा केवल 21 घोषणाएं लम्बित हैं। उपायुक्त ने इन घोषणाओं के अनुरूप विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 7 घोषणाएं ऐसी हैं, जिन पर तकनिकी एवं प्रशासनिक कारणों से कार्य करना सम्भव नहीं है।
इस अवसर पर बिलासपुर के एसडीएम नवीन आहुजा, रादौर की एसडीएम पूजा चांवरिया, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शंकर लाल गोयल, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी दिनेश शर्मा, जोगेश कुमार व आर.डी. साहनी, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियन्ता विनोद कुमार व हरिदेव काम्बोज, लोक  निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के कार्यकारी अभियन्ता ऋषि सचदेवा, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी राजेन्द्र पाल, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी स. हरदीप सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें