ambala today news उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भेजने में भारी लापरवाही,मानसिक रूप से किया जा रहा परेशान

यमुनानगर/रादौर(अंबाला कवरेज) निगम रादौर की ओर से उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भेजने में भारी लापरवाही बरती जा रहीे है। लोगों को बिजली के बिल समय पर नहीं मिल पा रहें है। आनन फानन मेें बिजली के बिल भेजकर उपभोक्ताओं को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। वहीं उपभोक्ताओं को बिजली इस्तेमाल करने से ज्यादा बिल भेजे जा रहें है। लेकिन शिकायत करने पर भी निगम की ओर से कोई कार्यवाही नहीं हो रहीं है। जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। मामले को लेकर उपभोक्ता सोमवार को बिजली निगम रादौर के अधिकारियों व कर्मचारियों से मिले। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। जिससे उपभोक्ताओं को निराशा झेलनी पड़ रहीं है।

हरियाणा में लगेंगे प्री-पेड बिजली के मीटर, मोबाइल फोन से होंगे रिचार्ज

गांव रपड़ी निवासी धर्मपाल सैनी, आशीष कुमार, विक्रम, संजीव, रिंकु, मांगाराम आदि बिजली के बिलों को लेकर आ रहीं समस्या को लेकर सोमवार को बिजली निगम रादौर के अधिकारियों व कर्मचारियों से मिले। उपभोक्ताओं ने बताया कि उन्हे बिजली के बिल भरने के लिए 31 जुलाई तक का समय दिया गया है। जबकि उपभोक्ताओं को 27 जुलाई को बिल भरने की अंतिम तिथि से 2 से 3 दिन पहले बिजली के बिल मिले है। यह सरासर गलत है। बिजली निगम की लापरवाही के कारण बहुत से उपभोक्ताओं को को समय पर बिजली के बिल नहीं मिल पाते और उन्हे जुर्माने के साथ बिल भरने पड़ रहें है। उपभोक्ताओं ने बताया कि यह समस्या महामारी के दौर में आ रहीं है। वहीं उपभोक्ताओं को कम से कम 2500 रूपये से कम का बिल नहीं भेजा जा रहा है। रीडिंग के अनुसार बिल नहीं आ रहें है। आनन फानन में गलत बिल उपभोक्ताओं को भेजे जा रहें है।

Haryana News: हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह का सोशल मीडिया एक्शन, पढ़िए बिजली विभाग में नही होती सुनवाई तो करें यह काम

वहीं बिजली निगम की ओर से घोषणा की गई थी कि रैगुलर बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को सबसीडी दी जायेगी। लेकिन उन्हे सबसीडी का लाभ नहीं दिया जा रहा है। उनकी मांग है कि उपभोक्ताओं को समय पर बिजली के बिल रीडिंग के अनुसार दिये जाये और समय पर बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को को सबसीडी का लाभ दिया जाये। इस बारे बिजली निगम रादौर के एसडीओ एसएस धारीवाल ने बताया कि  समय पर उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भेजे जायेेगें। लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियोंं के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। वहीं रीडिंग के अनुसार ही उपभोक्ताओं को बिल भेजे जायेगेे। गलत आये बिलों को ठीक कर दिया जायेगा।

ambala today news गलियों के बीच आने वाले खम्भों का सर्वे करवाकर इन्हें जल्द से जल्द शिफ्ट किया जाए:रणजीत सिंह

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें
%d bloggers like this: