ambala today newsमास्क न पहनने वालों के खिलाफ नगर निगम का अनूठा अभियान जारी, बिना मास्क मिलने वालों को दिए जा रहे मास्क

यमुनानगर। मास्क न पहनने वालों के खिलाफ नगर निगम की गांधीगिरी जारी है। शहर में कोरोना महामारी के बीच लोग मुंह पर मास्क लगाए बिना घरों से निकलने वालों के खिलाफ अनूठा अभियान चला जा रहा है। गांधीगिरी नीति के तहत नगर निगम ने दूसरे दिन ट्विनसिटी में दुकानदारों व राहगिरों को लगभग 725 मास्क वितरित किए। मास्क देने के साथ साथ निगम अधिकारियों व कर्मचारियों ने लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति जागरूक भी किया। साथ ही उन्हें सरकार की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए।

ambala today newsपुलिस लाईन ग्राउंड में मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समरोह, विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता करेंगे ध्वजारोहण:डीसी

 

सीएसआई अनिल नैन ने बताया कि नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह के निर्देशों पर मास्क न पहनने वालों को मास्क वितरित करने के लिए चार टीमों का गठन किया गया। चारों टीमों ने टिवनसिटी में लगभग 700 लोगों को मास्क वितरित किए। इसमें सेनेटरी इंस्पेक्टर गोविंद की टीम ने मॉडल टाउन, ईएसआई अस्पताल, रेलवे रोड पर मास्क वितरित किए। एसआई कृष्ण कुमार, एसआई सचिन, एसआई बिट्टू, राकेश तेजली, होमगार्ड गुलशन कुमार की टीम ने लाल द्वारा मार्केट, आजाद नगर, चिट्टा मंदिर रोड, तेजली स्टेडियम के पास दुकानदारों व राहगीरों को मास्क वितरित किए। इसके अलावा एसआई अमित कांबोज व एसआई प्रदीप दहिया ने जगाधरी में पत्थरों वाला बाजार, चौक बाजार व जगाधरी के अन्य बाजारों में मास्क वितरित किए। निगम कर्मचारियों ने इस दौरान मास्क न लगाकर बाइक व साइकिल पर जा रहे लोगों को रोक रोककर उनके मुंह पर स्वयं ही मास्क बांधे और उन्हें कोरोना से बचने के लिए मास्क का नियमित इस्तेमाल करने के निर्देश दिए।

 

 

वहीं उन्होंने सरकार के निर्देशों का पालन करने के प्रति जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को मुंह पर अच्छी तरह से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने और दुकानों के बाहर अतिक्रमण न करने के लिए जागरूक किया। सीएसआई अनिल नैन ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण ऐसा वायरस है जो एक व्यक्ति के दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलता है। इसलिए हमें एक दूसरे से लगभग दो गज की दूरी बनाकर रखनी है। मुंह पर मास्क लगाना है। हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से साफ करते रहते है।

ambala today news ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि भूमि की रजिस्ट्री के लिए ई-अपॉइंटमेंट लेने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें