पढ़िए खबर: शहर को सुंदर बनाने के लिए नगर निगम में स्पेशल टीम ग‌ठित करने के किस ने दिए निर्देश, क्या होगा शिफ्ट ओर किस पर लगेगा प्रतिबंध

यमुनानगर। ( अंबाला कवरेज) शहर को सुंदर और स्मार्ट बनाने के लिए ट्विनसिटी में स्ट्रीट वेंडिंग जोन बनाने की प्रकिया तेज की जाए। सड़कों किनारे खड़े खंडम वाहनों को तुरंत हटाया जाए। शहर की सड़कों के किनारे दुकानदारों व अन्य लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटाने के काम में तेजी लाए जाएं। ताकि आम जनता को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। यह निर्देश शुक्रवार को मेयर हाउस में आयोजित बैठक में नगर निगम मेयर मदन चौहान ने अधिकारियों को दिए। मीटिंग में स्ट्रीट वेंडिंग जोन बनाने व अतिक्रमण हटाने को लेकर मेयर चौहान ने निगम अधिकारियों के साथ चर्चा की। मीटिंग में डेयरी शिफ्टिंग, अतिक्रमण ‌हटाने, पॉलिथीन पाबंदी व सुअर पकड़ने के लिए स्पेशल टीम बनाए जाने के निर्देश दिए गए। मीटिंग में ज्वाइंट कमिश्नर बीबी कौशिक, सीपीओ विपिन गुप्ता, एसई आनंद स्वरूप, एक्सईएन रवि ओबरॉय, एमई मृणाल जैयसवाल,  सीएसआई अनिल नैन, एसआई अमित कांबोज, जेई कपिल, सहायक नरेंद्र, देशराज, अजय आदि मौजूद रहे।
बतां दे कि शहर में अभी सड़कों किनारे व अन्य स्थानों पर सब्जी, फ्रूट, फास्ट फूड व अन्य सामग्री की रेहड़ियां लगती है। इन्हें शिफ्ट करने के लिए नगर निगम ट्विनसिटी में वेंडिंग जोन बनाएगा। रेहड़ी‌ शिफ्टिंग से शहर की सड़कों पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी, वहीं, शहर स्मार्ट व सुंदर नजर आएगा। इसके अलावा सड़कों से अवैध अतिक्रमण को हटाया जाना है। इसी को लेकर शुक्रवार सुबह नगर निगम मेयर मदन चौहान ने अधिकारियों की बैठक बुलाई। मेयर मदन चौहान ने अधिकारियों को सभी वेंडिंग जोन की साइट को दुरस्त कर संबंधित विभागों से एनओसी लेकर वेंडिंग जोन बनाने की प्रक्रिया तेज करने के कहा। नगर निगम मेयर मदन चौहान ने ज्वाइंट कमिश्नर व अन्य अधिकारियों के साथ शहर में वेंडिंग जोन बनाने पर गहनता से मंथन किया। नगर निगम मेयर मदन चौहान ने कहा कि वेंडिंग जोन बनाने के लिए जिस भी विभाग से एनओसी की जरूरत उसे जल्द से जल्द लिया जाए। वेंडिंग जोन बनने से जहां शहरवासियों को सुविधा होगी। वहीं, शहर स्मार्ट और सुंदर होगा।
अतिक्रमण हटाने के लिए बनाई जाएगी स्पेशल टीमः 
नगर निगम मेयर मदन चौहान ने चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर को शहर से अतिक्रमण हटाने, डेयरी शिफ्टिंग, पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगाने व सुअरों को पकड़े के लिए स्पेशल टीम ग‌ठित करने के निर्देश दिए। यह टीम केवल ये चार कार्य करेंगी। मेयर चौहान ने कहा कि शहर की सड़कों पर कई स्थानों पर दुकानदारों व अन्य लोगों द्वारा अवैध कब्जे किए हुए है। सड़क किनारे कई वाहन लंबे समय से खड़े है। जिन्हें हटाने का काम इस टीम द्वारा किया जाएगा। इसके लिए शहर से डेयरी शिफ्टिंग, पॉलिथीन बेचने वालों पर कार्रवाई करने और डेयरी शिफ्टिंग का काम भी इस टीम द्वारा किया जाएगा। मेयर चौहान ने जल्द से जल्द इस टीम का गठन कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें
%d bloggers like this: