today news पढ़िए खबर:नगर निगम ने बाजार से निकाली कारागस वैन, सड़क पर रखा सामान किया जब्त 

1
अमित
यमुनानगर (अंबाला कवरेज)  नगर निगम की टीम ने वीरवार को शहर के मुख्य बाजार मीरा बाई मार्केट, प्यारा चौक, भाटिया बिल्डिंग, वर्कशॉप रोड व रेलवे रोड से दुकानदारों द्वारा किया गया अतिक्रमण हटाया। दुकानदारों द्वारा लगभग आठ से दस फुट तक सड़कों पर अतिक्रमण किया हुआ था। इस बारे में उन्हें कई बार चेतावनी दी गई थी। लेकिन उन्होंने दुकानों के आगे से सामान नहीं हटाया। इस पर नगर निगम की टीम ने दुकानों के आगे रखे सामान को जब्त किया। इस दौरान मीरा बाई मार्केट से अतिक्रमण हटाने के लिए निगम अधिकारियों ने निगम की कारागस वेन (ट्रक ) को भी निकाल कर देखा गया ताकि एमरजेंसी दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ी व एम्बुलेंस निकल सके। वेन के आगे जो सामान आया, उसे निगम द्वारा हटाया गया। हालांकि इस दौरान मार्केट एसोसिएशन के प्रधान ने नगर निगम अधिकारियों से स्वयं सामान हटाने के लिए दो दिन का टाइम मांगा। नगर निगम सीएसआई अनिल नैन ने उन्हें टाइम देकर चेतावनी दी कि यदि अतिक्रमण मिला तो निगम द्वारा सामान जब्त किया जाएगा। जिसकी जिम्मेवारी उनकी होगी।
नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह के निर्देशों पर वीरवार सुबह सीएसआई अनिल नैन अपनी टीम के सदस्य सफाई दरोगा मदन, विनोद कुमार, रणबीर, अमन व रवि, वीरेंद्र दहिया व पुलिस कर्मियों के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए प्यारा चौक पहुंचे। यहां कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानों के काफी आगे तक सामान रखकर अतिक्रमण किया हुआ था। नगर निगम की टीम ने तुरंत दुकानों के आगे सड़क पर रखे सामान को उठाना शुरू किया। नगर निगम की इस कार्रवाई को देख दुकानदारों में हडकंप मच गया। टीम को देख दुकानदार अपना सामान उठाकर दुकानों के अंदर रखने लगे। यहां कार्रवाई करने के बाद नगर निगम की टीम रेलवे रोड व वर्कशॉप रोड पर कार्रवाई की। इस दौरान निगम अधिकारियों ने दुकानदारों को फिर से अतिक्रमण करने पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाने की चेतावनी दी। वहीं, जो भी सामान सड़क पर रखा मिला, उसे जब्त करने की बात कहीं गई। इस दौरान नगर निगम की टीम कंटेनर लेकर मीरा मार्केट पहुंची। अतिक्रमण हटाने के लिए कारागस वेन को मार्केट के एक छोर से दूसरे छोर तक ले जाया गया।
इस दौरान अधिकतर दुकानदारों द्वारा काफी आगे तक अतिक्रमण किया हुआ था। जिसे हटाया गया। नगर निगम की टीम को देख दुकानदारों ने स्वयं ही अपना सामान सिमेटना शुरू कर दिया। निगम की कार्रवाई को देख तुरंत मीरा बाई मार्केट एसोसिएशन के प्रधान प्रेम सागर शर्मा व अन्य दुकानदार मौके पर पहुंचे। उन्होंने निगम अधिकारियों से  दो दिन में अतिक्रमण स्वयं हटाने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि दो दिन में बाजार में कही भी अतिक्रमण नहीं मिलेगा। जिस पर चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर अनिल नैन ने उनको समय दिया और दोबारा अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी। उन्होंने दुकानदारों को सामाजिक दूरी व मास्क का नियमित इस्तेमाल करने के भी दिशा निर्देश दिए।  से बाजार लगाने के बारे में भी दिशा निर्देश दिए मोके पर टीम में विनोद, रवि,मदन,अमन,वीरेन्द्र दहिया आदि मौजूद रहे।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें