Today News: टाउन प्लानिंग विभाग ने तोडी किसानों की दुकानें, अधिकारियों के विरोध में आई किसान यूनियन

Today News: टाउन प्लानिंग विभाग ने तोडी किसानों की दुकानें, अधिकारियों के विरोध में आई किसान यूनियन

यमुनानगर‍, रादौर (अंबाला कवरेज)। टाउन प्लानिंग विभाग द्वारा जेसीबी चलाकर भारी पुलिस बल के साथ गांव दामला में वीरवार को किसानों की दर्जनों दुकानें पूरी तरह ध्वस्त कर दी गई। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर में बताया कि उन्हे किसान यूनियन के ब्लॉक महासचिव पवन गोयल ने सूचना मिली थी कि कुछ किसानों की दुकानें प्रशासन की ओर से जबरदस्ती गिरा दी गई है। जब वह मौके पर पहुंचें और उन्होने अधिकारी से बात की तो अधिकारी बड़ी बदतमीजी से बोला। उन्होने मौके पर अधिकारी से कहा कि आपने पहले किसानों को नोटिस देना चाहिए था। एक ओर तो कोरोना महामारी के दौरान किसान पहले ही आर्थिक स्थिति से झुझ रहा है। वहीं  दूसरी ओर आपने किसानों का लाखों रुपए का नुकसान कर किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। तब अधिकारी गुस्से में बोला कि आप पीछे हट जाओ आप के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दूंगा।

Today News: यमुनानगर में अवैध खनन को लेकर डीसी का बड़ा फैसला, पढ़िए खनन माफिया पर कैसे कसा जाएगा शिकंजा

सुभाष गुर्जर ने आरोप लगाया कि टाउन प्लानिंग विभाग की ओर से जुब्बल गांव में एक फैक्ट्री गिराने गया था तो वहां से भी न गिराए वापस आ गया जब उससे यह पूछा गया कि आपने फैक्ट्री क्यों नहीं गिराई आप किसानों की दुकानें गिरा रहे हो। तो उस अधिकारी ने कहा मैं उस को सील करके आया हूं। उन्होंने बताया कि अधिकारियों पर फैक्टरी मालिक के साथ मिलीभगत होने के आरोप लगाए। जेसीबी लेकर वहां से आकर किसानों की दुकानें तोडऩी शुरू कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों को दुकाने गिराने का पहले नोटिस देना चाहिए था और अगर दुकानें अवैध रूप से बनी हो, तो किसानों को खाली कराने समय देना चाहिए था।

Today News: यमुनानगर में 3 लोगों के कोरोना सैम्पल आए पॉजिटिव

जब उस अधिकारी से दुकानें गिराने के आर्डर दिखाने को कहा गया तो वह बोला कि आप मुख्यमंत्री के पास जाओ मेरे से बात ना करो। सुभाष गुर्जर ने कहा कि उस अधिकारी के कार्यालय का घेराव करेंगे और किसानों का एक शिष्टमंडल जल्दी उपमुख्यमंत्री चौधरी दुष्यंत चौटाला से भी मुलाकात करेगें। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी किसान की दुकान गिराई गई तो वहां पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा और पूरे हरियाणा के किसान यूनियन के के बड़े नेता यहाँ शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए जो किसानों से बदसलूकी करते है। ऐसे अधिकारी के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन में डटकर विरोध करेगी और भारतीय किसान यूनियन ऐसे अधिकारी को कभी माफ नहीं करेगी।

Today News: नगर निगम में सांसद रतनलाल कटारिया के सचिव का दौरा, पढिए क्या है पूरा मामला

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें