दुकानें खोलने का समय तय करने से पहले प्रशासन दुकानदारों के प्रतिनिधि मंडल से करें बात: तरुण चुघ

तरुण चुघ

अंबाला (राकेश काका)। अंबाला कांग्रेस ने जिला प्रशासन से मांग की है वह कोरोना के दौरान जो दुकानदारों को दिशा निर्देश दिए वह जो नियम लागू किए हैं उनमें दुकानदारों की यूनियन के सदस्यों की मांग पर विचार करें। वह कपड़ा मार्केट पिछले 35 साल से वीरवार को बंद रहती थी, अब जिला प्रशासन ने वीरवार की बजाए सोमवार को बंद करने का फरमान जारी कर दिया है। जिससे कपड़ा मार्केट के दुकानदारों को बड़ा नुकसान हो रहा है। बाहर विशेष कर हिमाचल, पंजाब ,चंडीगढ़ से आने वाले व्यापारियों की सोमवार को आने में दिक्कत महसूस कर रहे हैं। तरुण चुघ ने कहा कि न ही इन व्यापारियों को इसी प्रकार से सूचित किया गया कि यह मार्केट अब वीरवार की जगह सोमवार बंद होगी। जिससे दुकानदारों का माल ना के बराबर बिक रहा है। उससे दुकानदारों को किराए देने में कर्मचारियों की तनख्वाह देने में और बिजली के भारी-भरकम बिल देने में दिक्कत आ रही है।

इंटीग्रेटेड प्राइवेट स्कूल सोसाइटी उठाएगी स्कूलों के हितों की आवाज, सौरभ कपूर बने प्रधान और अजय खटकर को महासचिव की जिम्मेदारी
तरुण चुघ ने कहा कि इससे बेरोजगारी बढ़ेगी। इसी तरह दवाइयों, सब्जी विक्रेता करियाणा वाले और अंडा मीट, मछली के दुकानदारों को प्रत्येक दिन दुकान खोलने की छूट मिलनी चाहिए। जिला महिला कांग्रेस की प्रधान रश्मि शर्मा, नेता नरेंद्र पाली, टहल राम, तरुण चुघ, कुलदीप सिंह गुल्लू, देवेंद्र वर्मा, पवन अग्रवाल, राजेश मेहता, जनार्दन ठाकुर, मुकेश शर्मा, अशीष टक्कर, खुशवीर वालिया, अशोक बरतिया, वीरेंद्र दीक्षित,सतपाल मलिक, एसके गुप्ता, राजरानी हरिंदर शर्मा, प्रितपाल अंटाल, राजकुमार गुप्ता, सोनू राणा, ईशु गोयल,नवीन गुप्ता इत्यादि नेताओं ने प्रशासन से एक और मांग भी रखी है गर्मी के दिनों में तपिश ज्यादा बढ़ जाती है। इसलिए दुकानदारों के समय में भी परिवर्तन किए जाएं सुबह 8:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक का समय सुनिश्चित किया जाए रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक के बीच में लाक डाउन शक्ति से लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि इस कोरोना की आड़ में पुलिस विभाग नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी बिना कारणों की वजह से लोगों से दुर्व्यवहार कर रहे हैं। ऐसी कई शिकायतें देखने को और सुनने को मिल रही है। इसके लिए कांग्रेस के नेताओं का एक शिष्टमंडल डीसी से मिलेगा और ज्ञापन देगा और जरूरत पड़ी तो कांग्रेस डट कर इसका विरोध करेगी।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें
%d bloggers like this: