अम्बाला में प्रस्तावित डोमैस्टिक ऐयरपोर्ट के दृष्टिगत जमीन का चयन करने के लिए उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने निरीक्षण किया

1

अम्बाला। उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अम्बाला छावनी में प्रस्तावित डोमैस्टिक ऐयरपोर्ट के दृष्टिगत जमीन का चयन करने के लिए निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ऐयरफोर्स स्टेशन के नजदीक लगते गरनाला, बरनाला, धनकौर व डायरी फार्म के नजदीक पंचायती भूमि के साथ-साथ किसानों की निजी भूमि का निरीक्षण किया ताकि डिफैंस अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए इस दिशा में आगे कदम बढ़ाया जा सके। उन्होंने मौके पर उपस्थित सरपंचों से भी कहा कि वे यदि कोई किसान स्वेच्छा से अपनी भूमि देना चाहता है तो उसे कलैक्टर रेट पर खरीदने का काम किया जायेगा, ताकि सभी मापदंडो के तहत यहां पर डोमैस्टिक ऐयरपोर्ट का निर्माण किया जा सके। उन्होंने कहा कि डोमैस्टिक ऐयरपोर्ट के बनने से निसंदेह यहां की सुंदरता बढ़ेगी और रोजगार के अवसर उपलब्ध होंंगे। इतना ही नहीं अम्बाला जिले का भी गौरव बढ़ेगा।

उल्लेखनीय है कि अम्बाला छावनी में गृहमंत्री अनिल विज के विशेष प्रयासों से डोमैस्टिक ऐयरपोर्ट को मंजूर करवाया गया है। इसी के दृष्टिगत उन्होंने आज गरनाला, बरनाला, धनकौर व डायरी फार्म के नजदीक की भूमि का निरीक्षण किया ताकि भूमि की वास्तविकता का पता चल सके और निर्धारित मापदंडों के तहत यहां पर इसका निर्माण करवाया जा सके। इस मौके पर एसडीएम अम्बाला छावनी सुभाष चंद्र सिहाग, सरपंच गरनाला नवजोत कौर, सरपंच बरनाला हरजीत सिंह, सरपंच धनकौर व अन्य मौजूद रहे।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें