Today News: आन लॉक-3: बढ़ते कोरोना वायरस के बीच खुलेंगे सिनेमा हाल और जिम?

Cinema hall and gym to open amid growing corona virus?

चंडीगढ़ (अंबाला कवरेज)। देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन इसी बीच देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने यह तो साफ कर दिया कि अब हमें इस कोरोना वायरस के साथ जीने की आदत डाली होगी। ये ही कारण कि पहले आॅन लॉक-1 और फिर टूजारी किया गया। अब सरकार आन लॉक-3 की तैयारियां कर रही है। सूत्र बताते हैं कि लगातार चल रही डिमांड को देखते हुए कोरोना वायरस के बीच खुलेंगे सिनेमा हाल और जिम? फिलहाल इस सवाल पर संशय कायम है, लेकिन सरकार ने इन्हें खोलने के लिए कई बिंदूओं पर चर्चा की है, ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि आॅन लॉक -3 में सिनेमा हाल और जिम खोले जा सकते हैं।

ambala today news शादी समारोह में पहुंचे 150, 80 निकले कोरोना पॉजिटीव

जुटाए तथ्यों की बात करें तो केंद्र सरकार के साथ सिनेमा हाल संचालकों और बड़ी जिम कंपनियो की बैठक हुई है। जिसमें खुलेंगे सिनेमा हाल और जिम? सिनेमा हाल संचालकों ने तर्क दिया है कि वह 50 प्रतिशत दर्शकों के साथ सोशल डिस्टेस की पालना करते हुए सिनेमा हाल खोलेंगे। वहीं जिम संचालको ंने भी सरकार को कुछ ऐसा ही विश्वास दिलाया है। बताया जताा है कि इस मामले में केंद्र सरकार के पास बकायदा प्रस्ताव भी गया है, लेकिन केंद्र सरकार सिनेमा हाल खोलने के लिए कुछ नियम बनाने के पक्ष में है। सिनेमा हाल संचालकों की माने तो सरकार का तर्क है कि 25 प्रतिशत दर्शकों के साथ हाल सिनेमा हाल को खोलने की परमिशन दी जा सकती है, लेकिन साथ ही यह भी साफ है कि यदि नियमों की अवहेलना हुई तो निश्चिततौर पर मोटा जुर्माना भी लगाया जाएगा। फिलहाल अभी सहमति नहीं बनी है, लेकिन आॅन लॉक -3 में कई ओर रिलीफ मिलने की उम्मीद है। वहीं जिम संचालकों को भी शर्तों के साथ कुछ लोगों को बुलाने की परमिशन दी जा सकती है। वहीं फिलहाल देश मेें स्कूलों खोलने पर किसी तरह का कोई विचार नहीं हुआ।

ambala today news शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को हरियाणा कोरोना राहत कोष में 1 करोड़ रूपये के चैक भेंट किए

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें