Ambala Coverage News : कौन कौन से दुकानें होगी बंद, क्या है सरकार के आदेश, पढ़िए पूरी खबर

नारायणगढ़! एसडीएम डा. वैशाली शर्मा ने कोरोना गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करने को लेकर आज मुख्य बाजार, बैंक, महिला थाना, सहित अन्य सार्वजनिक  स्थानों का दौरा किया और बैगर मास्क के दिखाई दिये लोगों के चालान कर उन्हें मास्क भी वितरित किये। बाजार में अधिकत्तर लोग मास्क लगाये हुए दिखाई दिये जिस पर एसडीएम ने लोगों की सराहना भी की और कहा कि लोगों के सहयोग से ही कोरोना से जारी जंग को आसानी से जीता जा सकता है। उन्होंने बाजार में निरीक्षण के दौरान देखा कि एक छोटा बालक दुकान पर मास्क लगाये बैठा था। जिस पर एसडीएम ने बच्चे की जागरूकता एवं सतर्कता पर भी प्रसन्ता व्यक्त की। उन्होने यह भी कहा कि बच्चों एवं बुजुर्गो को घर पर ही रखें और बिना अवाश्यक कार्य के आम जन भी घर से बाहर न निकले और भीड़-भाड़ से दूर रहे।

ambala today news योग को जीवन में धारण करते हुए हम सुखद स्वास्थ्य की परिकल्पना को कर सकते हैं साकार: डीसी अशोक कुमार शर्मा

उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यक्रमों एवं वैवाहिक कार्यक्रमों की परमिशन के लिए लोग वाट्सअप नम्बर 7404340247 पर अपना आवेदन सादे कागज पर भेज सकते है और उन्हें प्रशासन द्वारा वाटस्अप पर ही नियमानुसार एवं निर्धारित मापदण्ड अनुसार ही स्वीकृति दी जाएगी। परमिशन सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक की होगी। उन्होंने कहा कि शनिवार और रविवार (24 और 25 अप्रैल) को भी परमिशन देने सम्बंधी कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट, ढाबा और होटल में बैठने की आधी कैपस्टी के साथ ही सायं 6 बजे तक सर्विस दे सकते है और रात्रि 9.30 बजे तक होम डिलवरी कर सकते है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्णयनुसार बाजार में दुकाने सायं 6 बजे बंद हो जाएगीं। केवल करियाना और दवाई की दुकाने ही खुली रहेगीं। रात्रि 10 बजे से प्रात: 5 बजे तक क्रफ्यू की समय अवधि के दौरान सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेगी।

ambala today news राष्ट्रीय परशुराम सेना (ब्रह्मवाहिनी) हरियाणा अम्बाला द्वारा ब्राह्मण मिलन समारोह संपन्न

उन्होंने बैंक प्रबंधन एवं अन्य सरकारी/प्राईवेट कार्यालयों/संस्थानों तथा दुकानदारों से कहा कि वे अपने यहां सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था रखें और बैगर मास्क आये लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने तथा कोरोना से बचाव हेतू सभी नियमों का पालन स्वयं करने और दूसरों से भी करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 उचित व्यवहार की अनुपालना करके इस वैश्विक महामारी को रोका जा सकता है। इसलिए मास्क अवश्य लगाये, अन्यथा सख्त कार्यवाही के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि लोग यह समझे कि उनकी व अन्य लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए ही सख्ती की जा रही है। अगर लोग अपने व्यवहार में बदलाव लाकर नियमों का स्वयं पालन करेगें और अन्य लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगें तो कोरोना वायरस पर विजय प्राप्त की जा सकती है और आप तथा देश सुरक्षित रह सकता है। इस अवसर पर नायब तहसीलदार जितेन्द्र सिंह गिल भी मौजूद रहे।
ambala today news पढ़िए खबर: किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा देश बेचा, अबकी जो रावण नरेंद्र मोदी का जलाए पुतला

Leave a Comment

और पढ़ें