Ambala Coverage News : चिंता बढ़ा रहा कोविड, पढ़िए किस अस्पताल में किन सुविधाओं का किया गया विस्तार

यमुनानगर (अंबाला कवरेज)। कोविड-19 के पुन: बढते संक्रमण को देखते हुये जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग यमुनानगर ने अपनी तैयारियॉं पूर्ण कर ली हैं तथा आपातकालीन स्थीति से निपटने के लिये कोरोना स्वास्थ्य केन्द्रों को अपग्रेड भी किया है। जिसके चलते आज उपायुक्त मुकुल कुमार व सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने इन कोरोना स्वास्थ्य केन्द्रों का दौरा कर केन्द्रों का निरिक्षण किया तथा तैयारियों का जायजा लिया।

ambala today news कोविड-19 के संक्रमण से स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए बुनियादी सुरक्षात्मक उपायों का सभी लोग पालन करें:शिक्षा मंत्री कंवर पाल

उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि जिला यमुनानगर में दौबारा कोविड-19 कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है तथा प्रतिदिन मरीज अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। उन्होने बताया कि लक्ष्ण रहित कोरोना संक्रमित लोगों को उनके घरों पर ही हॉम आईसोलेट किया जा रहा है तथा जिन मरीजों को उपचार की आवश्यकता है उन्हें स्वास्थ्य केन्द्रों पर रख उनका पूर्ण उपचार किया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि अब कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या बढ रही है तथा इसके लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा ई.एस.आई. अस्पताल, एसी.एच.सी. छछरौली व बिलासपुर के साथ-साथ तैजली केन्द्र पर मरीजों के लिये स्वास्थ्य व्यवस्था व बिस्तरों की संख्या को बढाया जा रहा है ताकि जिलावासियों को पूर्ण स्वास्थ्य सुविधायें प्रदान की जा सकें । उपायुक्त मुकुल कुमार ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि सभी लोग स्वास्थ्य नियमों की पालना करें तथा कोविड वैक्सीन का टीकाकरण अवश्य करायें ताकि जिले में कोविड पर नियंत्रण पाया जा सके।

ambala today news पढ़िए खबर: कोविड-19 के चलते जिले का रिकवरी रेट कितने प्रतिशत, अब तक इतने मिले कुल कोरोना पॉजिटीव

सिविल सर्जन डॉ.दहिया ने जानकारी देते हुये बताया कि कोविड-19 जिले में चार कोविड समर्पित अस्पतालों को अपग्रेड किया जा रहा है, जिनकी बैड की संख्या को बढाया जा रहा है, जिसके चलते ई.एस.आई. अस्पताल के बैडस् बढाकर 55 बैड की व्यवस्था की जा रही है, इसके साथ ही सी.एच.सी. प्रतापनगर में 20, छछरौली में 30, रादौर में 10, सरस्वती नगर में 25, नाहरपुर में 10 बैड व बिलासपुर में बढाकर 25 बैड की व्यवस्था की जा रही है तथा इनके साथ ही तैजली स्टैडियम में 100 बिस्तरिय कोविड समर्पित स्वास्थ्य केन्द्र की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंंने बताया कि इन सभी केन्द्रों पर कोविड के मरीजों के लिए आॅक्सीजन की पूर्ण व्यवस्था की जा रही है तथा स्वास्थ्य विभाग से स्वास्थ्य कार्यकताओं की नियुक्ति की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूर्ण रूप से तैयार है परन्तु हम सभी को कोविड महामारी में सभी स्वास्थ्य नियमों की पालना अवश्य करनी होगी ताकि हम स्वय् को तथा अपने परिवार को कोरोना से बचा सकें। डॉ. दहिया ने कहा कि सभी अपना कोविड वैक्सीन का टीकाकरण अवश्य करायें तथा टीकाकरण के पश्चात भी स्वास्थ्य नियमों का पालन करें जैसे मास्क का पूर्ण प्रयोग, घर से केवल आवश्यक कार्य के लिये ही निकलें, सामाजिक दूरी की पालना करें तथा अधिक भीड वाले स्थानों पर ना जायें तथा समय-समय पर हाथों को धोते रहें व सैनेटाईजर का प्रयोग करें, जिससे महामारी को फैलने से रोका जा सके।

ambala today news पढ़िए रिपोर्ट: किसने कहा कोविड-19 में रूके विकास कार्यों को तेजी से पूरा करें अधिकारी, इन क्षेत्रों में लगाए सीसीटीवी कैमरे

Leave a Comment

और पढ़ें