ambala today news पांच विदेशी नागरिकों को करीब 44 लाख रुपये की दवाओं और 74 लाख रुपये से अधिक की नकदी के साथ गिरफ्तार 

चंडीगढ़(अंबाला कवरेज)  हरियाणा में मुख्यमंत्री उडऩदस्ता, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुग्राम में दो जगह छापा मारकर पांच विदेशी नागरिकों को करीब 44 लाख रुपये की दवाओं और 74 लाख रुपये से अधिक की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है। इन दवाओं को अवैध रूप से इराक भेजा रहा था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में चार इराकी नागरिक और एक उज्बेकिस्तान से है।
ambala today news पढ़िए खबर: दुष्यंत चौटाला राज्य के जिलों में जाकर उद्योगपतियों की एसोसिएशनों से  इस पॉलिसी को लेकर करेंगे मशविरा

 

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम में दो जगह छापा मारकर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में शामिल पांचों आरोपियों में से चार इराकी जबकि एक उज्बेकिस्तान का निवासी है। उन्होंने बताया कि सेक्टर 57 के अलोवा अपार्टमेंट में की गई छापेमारी के दौरान आरोपियों के कब्जे से 35 लाख 50 हजार की नकद राशि और करीबन 30 लाख रुपये कीमत की दवाइयां बरामद की गई हैं। इनमें से कुछ दवाइयों का इस्तेमाल कोविड-19 के इलाज के लिए किया जा सकता है जबकि कुछ नशीली दवाइयां भी जब्त की गई हैं।

amala news todayभारतीय वायुसेना को अंबाला में राफेल लड़ाकू विमान के शामिल होने से बड़ी ताकत मिलेगी

सेक्टर-47 में की गई छापेमारी के दौरान आरोपियों के कब्जे से लगभग 14 लाख रुपये कीमत की दवाइयां बरामद की गई हैं। इनमें भी कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली वैक्सीन रेमडीसिविर समेत कई ऐसी दवाइयां शामिल हैं जिनकी अंतर्राष्टï्रीय मार्केट में काफी मांग है। इसके अलावा, आरोपियों के कब्जे से 30 लाख 14 हजार रुपये नकद तथा फॉरच्यूनर गाड़ी से भी 8 लाख 91 हजार 500 रुपये की राशि बरामद की गई है।

ambala today news घरों की लाइटें रोशन कर राफेल का करें स्वागत:विधायक असीम गोयल

About Post Author

और पढ़ें