Ambala Today News : 10 वीं की परीक्षा में फेल छात्र ने की आत्महत्या, दूसरी बार 10 वीं में फेल हुआ था छात्र

शुक्रवार देर शाम हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा 2020 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। इन परिणामों को लेकर एक तरफ जहां छात्र-छात्राएं खुशियां मना रहे हैं, वहीं दूसरी ओर परीक्षा परिणाम में फेल होने से एक बेहद दर्दनाक हादसा भी सामने आया है।

मुलाना (अंबाला कवरेज)। शुक्रवार देर शाम हरियाणा शिक्षा  बोर्ड द्वारा परीक्षा 2020 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। इन परिणामों को लेकर एक तरफ जहां छात्र-छात्राएं खुशियां मना रहे हैं, वहीं दूसरी ओर परीक्षा परिणाम में फेल होने से एक बेहद दर्दनाक हादसा भी सामने आया है। मुलाना में शनिवार को सुबह के समय एक छात्र ने  परिणाम जारी होने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।परिणाम से आहत हो 16 वर्षीय  छात्र हिमांशु ने फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली । सुबह 11 बजे उसका शव कमरे में फंदे पर लटका देखकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई ।  छात्र की मौत की खबर सुन घर में कोहराम मच गया । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया । पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया ।

Ambala Today News : जिम्नास्टिक के खिलाड़ियों को मिलेगी नई पहचान, जर्मनी से मंगवाए गए एक करोड़ 28 लाख रुपए की लागत के इंस्ट्रूमेंट: अनिल विज

जुटाए गए तथ्यों की बात करें तो बताया जा रहा है कि मृतक 10 वीं कक्षा का छात्र था और शुक्रवार की देर शाम उस का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ था। छात्र परीक्षा परिणाम देखने साईबर कैफे पर भी गया था। लेकिन साईट न चलने के कारण वह  परिणाम नही जान पाया । रात भर परीक्षा परिणाम को लेकर छात्र उत्सुक रहा । लेकिन सुबह होने पर छात्र परीक्षा परिणाम देख कर आहत हो गया। छात्र 10 वीं कक्षा में फेल हो गया था और इस बार वह दूसरी बार फेल हुआ था । छात्र परीक्षा में फेल होने से तनाव में आ गया । छात्र ने घर मे कमरा बन्द कर उस समय पंखे से लटक अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली जब उस के माता पिता अपने अपने काम पर गये हुए थे । छात्र के परिजन इस बात से बिल्कुल अंजान थे। छात्र के दोस्तों ने उस के रिजल्ट सम्बंधित चर्चा करने के लिए कई बार फोन मिलाया लेकिन उस ने जब फोन नही उठाया तो दोस्तों ने परिजनों से पूछा। परिजनों ने जब घर जाकर देखा तो हिमांशु को चुन्नी का फंदा बना फांसी पर लटकते हुए पाया। अपने बच्चे को फांसी पर लटका देख घर मे कोहराम मच गया। आनन फानन में हिमांशु को फंदे से उतार एमएम अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कोट्स
छात्र ने दसवीं कक्षा के परिणाम में फेल होने के कारण फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली है । उसका शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले में 174 की कार्रवाई की जा रही है।
थाना प्रभारी मुलाना नरेंद्र सिंह

Ambala Today News : हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बोर्ड एग्जाम को लेकर स्टूडेटस राहत देने के लिए कहीं यह बात, पढिए क्या लिया फैसला

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें