जिम्नास्टिक के खिलाड़ियों को मिलेगी नई पहचान, जर्मनी से मंगवाए गए एक करोड़ 28 लाख रुपए की लागत के इंस्ट्रूमेंट: अनिल विज

अंबाला (अंबाला कवरेज)। गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के विशेष प्रयासों से जिमनास्टिक के खिलाडिय़ों को एक और सौगात मिली है। इस सौगात के तहत उन्हें एक करोड़ 28 लाख की लागत से खेल का सामान और उपकरण उपलब्ध करवाए गए हैं। इस संदर्भ में जब गृह मंत्री से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हर क्षेत्र में प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो, इस उद्देश्य को लेकर सरकार काम कर रही है। जहां तक खिलाड़ियों का सवाल है, खिलाड़ियों को खेलने के लिए जरूरत अनुसार सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में 1.28 करोड़ रुपए की लागत से खेल का सामान उपलब्ध करवाया गया है। यह सामान जर्मनी से मंगवाया गया है। खेल का यह सामान मिलने से खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का निखार करते हुए न केवल राज्य स्तर पर बल्कि राष्टÑीय और अंतराष्टÑीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करते हुए देश के सम्मान में नए और प्र्रेरक अध्यायों का सूत्रपात कर सकेंगे।

Ambala Today News : बरसाती पानी की निकासी को लेकर गृह मंत्री अनिल विज गंभीर, पढिए अधिकारियों को क्या दिए आदेश

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि खेलों के सामान में लड़कों के लिए 6 जिमनास्टिक उपकरण व लड़कियों के लिए 4 जिमनास्टिक उपकरणों के साथ-साथ लड़कियों के लिए रिदमिक जिमनास्टिक उपकरण के साथ-साथ एरिना फ्लोर, अर्टिस्टिक जिमनास्टिक के 10 अप्रेटस व टम्बलिंग ट्रैक के अलावा अन्य उपकरण भी शामिल है। आॅलम्पिक खेलों के स्तर का सामान मिलने से खिलाड़ियों में हौंसला है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के उपकरणों से अब वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम का जिमनास्टिक हाल भी लैस हो गया है।

Ambala Today News : टावर लगाने संबधी विषय पर जिन कंपनियों ने मापदंड पूरे नहीं किए, उनके आवेदन निरस्त माने जाएगे:डीसी अशोक शर्मा

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज यह भी बताया कि उपकरणों के आने से खिलाड़ी बेहतर प्रशिक्षण हासिल कर सकेंगे और खेल जगत में और आगे बढ़ सकेंगे। इन उपकरणों को 2 दिन के भीतर ही इंस्टॉल कर लिया जाएगा इसके साथ-साथ सभी तरह की सम्बन्धित तैयारियां भी पूरी कर दी गई है। प्रदेश में अम्बाला वार हीरोज मैमोरियल हाल में जिमनास्टिक खेल स्टेडियम हरियाणा का एकमात्र ऐसा स्टेडियम है, जहां यह सामान पहुंचा है। जिला खेल अधिकारी रमेश वर्मा व जिमनास्टिक कोच बलबीर सिंह, सतपाल छाबड़ा, अंजु दुआ के साथ-साथ खिलाडिय़ों ने यह सौगात मिलने पर गृहमंत्री का विशेष आभार व्यक्त किया है।

Ambala Today News : डॉ. अजय चौटाला हरपाल सिंह कम्बोज को मिलने कम्बोज फिलिंग स्टेशन पहुंचे

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें