हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने नशे के खिलाफ एक जागरुकता वीडियो का विमोचन व लोकार्पण किया

3

यमुनानगर। यमुनानगर के नौजवान विवेक विक्की राजहंस और उनके साथी समाज मे नौजवानों के बीच तेजी से फैल रहे नशे के खिलाफ एक जागरुकता  वीडियो बनाकर  समाज के नौजवानों को नशे के विरुद्ध जागरुक कर रहे हैं। इस वीडियो का विमोचन  व लोकार्पण हरियाणा  के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने आज अपने निवास पर किया और कहा कि किसी भी प्रकार का नशा कैंसर से कम खतरनाक नही होता है।

नशा करने वाले व्यक्ति का खुद का तो सब खत्म होता ही है साथ मे उसका परिवार भी समाप्त होने की कगार पर पहुँच जाता है। उन्होंने विवेक विक्की हंस और उनके साथियों को जागरुकता फैलाने वाली वीडियो बनाने के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी और समाज के नौजवानों को हर प्रकार के नशे से दूर रहने का आह्वान किया।

 इस मौके राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जगाधरी के संघ चालक और संघ के ही अंबाला विभाग कार्यवाहक अमर सिंह ने भी विवेक हंस को बधाई दी और कहा कि ग्रामीण क्षेत्र व पिछडी बस्तियों मे न केवल नशे का कारोबार युवाओं के बीच फैला है बल्कि इसके कारण असामाजिक गतिविधियों को भी बढावा मिला है। ऐसे में यह वीडियो समाज मे चेतना फैलाने का कार्य करके राष्ट्र व समाज निर्माण मे अहम भूमिका निभाएगी।

 वीडियो के बारे में जानकारी देते हुए विवेक हंस ने बताया कि वीडियो मे शिक्षा मंत्री,एडवोकेट मुकेश गर्ग,अमर सिंह व समाज के अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने भूमिका निभा कर युवाओं को हर प्रकार के नशे से बचने का प्रभावी आह्वान किया है। इस अवसर पर वीडियो बनाने वाले सभी कलाकारों,हरियाणा कला एवं संस्कृति विभाग के सेवा निवृत्त नाट्य निरीक्षक बुधराम मट्टïू अम्बाला, सीता राम धीमान, बीजेपी कार्यकर्ता रॉकी, रोहित, जय किशन, रविन्द्र, शिवम, अनमोल, प्रवेश सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें