Ambala Today News: राफेल अंबाला एयरफोर्स स्टेशन को देगा नई पहचान, डोन उड़ाने पर लगी पाबंदी

Rafael Ambala will give new identity to Airforce station, ban on flying don

अंबाला (अंबाला कवरेज)। राफेल अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की शान बढ़ाने के लिए कभी भी अंबाला पहुंच सकता है। वैसे तो एयरफोर्स के अधिकारियों का तर्क था कि राफेल 27 जुलाई यानि कल एयरफोर्स स्टेशन पहुंच जाएगा, लेकिन उनकी समावेश की औपचारिक घोषणा 29 जुलाई को की जाएगी। वहीं अंबाला पहुंचने से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं और कई एयरफोर्स स्टेशन के आस पास कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं। इस सबके बीच अंबाला डीसी अशोक शर्मा ने स्पष्ट आदेश जारी दिए हैं कि राफेल की तैनाती को देखते हुए एयरफोर्स स्टेशन के तीन किलोमीटर के एरिया में डोन उड़ाने पर पाबंदी होगी। यह अंबाला के लिए गौरव की बात है कि एयरफोर्स स्टेशन की शान बढ़ाने के लिए सबसे पहले यहां आ रहा है।

Ambala Today Big News: राफेल अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की बढ़ाएगा शान, 29 जुलाई को अंबाला पहुंच जाएगा राफेल

डीसी अशोक शर्मा की तरफ से जारी किए गए आदेशों के अनुसार एयरफोर्स की दीवार से लेकर तीन किलोमीटर के एरिया में डोन उड़ाने पर रोक लगा दी गई है। डीसी अशोक शर्मा ने स्पष्ट कर दिया कि यदि कोई डोन उड़ाता है तो उसके खिलाफ नियमों के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीसी ने स्पष्ट कहा कि राफेल आने के बाद किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। लंबे समय से वायुसेना में राफेल का इंतजार कर रहे सैनिकों को इंतजार अब खत्म हो जाएगा। रक्षा मंत्रालय ने साफ कर दिया कि 29 जुलाई को वायुसेना में राफेल शामिल होंगे। मंत्रालय की तरफ से जारी की गई प्रैस विज्ञप्ति में बताया कि 29 जुलाई को वायुसेना में पांच राफेल शामिल किए जाएंगे। राफेल की पहली तैनाती अंबाला एयरफोर्स में होगी। जिसके बाद यह तो साफ हो गया कि राफेल अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात होगा। जोकि अंबाला के लिए गर्व की बात है। जिक्र करना जरूरी है कि राफेल का लंबे समय से इंतजार था और अब इंतजार खत्म हो गया है।

today news ambala बिना गारंटी के अगर आप भी लेना चाहते है ऋण तो इन सुविधा पर बैंक करवाएगा उपलब्ध

वहीं दूसरी तरफ अंबाला एयरफोर्स का अपना इतिहास रहा है। चाहे जगुआर हो या फिर मिग। हमेशा ही अंबाला एयरफोर्स स्टेशन को प्राथमिकता दी गई है। अब भी अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर आएंगे और अंबाला की शान बढ़ाएंगे। वहीं 29 जुलाई को राफेल के आने पर एयरफोर्स स्टेशन अंबाला में प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा।

Ambala Today News: राहुल गांधी डिप्रेशन के शिकार, करवाना चाहिए इलाज: गृहमंत्री अनिल विज

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें