Ambala Coverage News : करोड़ों की हेरोइन बरामद, पढ़िए कौन है युवक, क्यों करते थे यह काम

Hundreds of heroin recovered

चंडीगढ़ (अंबाला करवेज)। हरियाणा पुलिस ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ रैकेट का पदार्फाश करते हुए इस सिलसिले में सिरसा जिले से तीन आरोपियों को गिरफ्तार करते में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे 900 ग्राम हेरोइन भी बरामद की है, जो सिरसा के ऐलनाबाद सहित राजस्थान और पंजाब के इलाकों में सप्लाई की जानी थी।

AMBALA TODAY NEWS: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के भाई के साथ किसने पुलिस अधिकारी ने किया गाली गलौच?

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज जानकारी देते हुए बताया कि बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पंजाब निवासी अमनदीप सिंह, राजस्थान के गुरमीत सिंह और सिरसा के ऐलनाबाद के रहने वाले नानक सिंह के रूप में हुई। प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि उक्त तीनों द्वारा यह हेरोइन दिल्ली से लाई गई थी और राजस्थान, पंजाब सहित सिरसा के ऐलनाबाद क्षेत्रों में सप्लाई की जानी थी। अमनदीप और गुरमीत सिंह के खिलाफ पहले से ही एनडीपीएस एक्ट के तहत एक-एक मामला दर्ज है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी लंबे समय से हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी के धंधे से जुड़े हुए थे।

ambala today news सर्राफा बाजार में चली गोली, छर्रे लगने से युवक घायल, घंटों बाद भी नहीं पहुंची पुलिस

एंटी-नारकोटिक सेल की एक पुलिस टीम नाकाबंदी के दौरान हिसार रोड एरिया में एक नाके पर वाहनों की जाँच कर रही थी। संदेह के आधार पर, पुलिस ने एक कार को रोकते हुए इसमें सवार युवकों की तलाशी ली, तो गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 900 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। ड्रग-पेडलिंग के इस नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों के नाम का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। डीजीपी मनोज यादव ने सिरसा के एसपी और उनकी टीम द्वारा नशे के खिलाफ किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि समाज में नशे के खतरे को रोकने के लिए राज्य पुलिस लगातार प्रयासरत है। प्रदेश में ड्रग्स की सप्लाई के सभी नापाक मंसूबों को लगातार विफल किया जा रहा है।

ambala today news गृहमंत्री अनिल विज ने डीजीपी को दिए आदेश, लव जिहाद के मामलों का खाका तैयार करेगी पुलिस

Leave a Comment

और पढ़ें