ambala today news भ्रष्ट अधिकारी को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कितना ही बड़ा क्यों ना हो

चण्डीगढ़ (अंबाला कवरेज) गलत रजिस्ट्री करने के कारण हरियाणा में तहसीलदारों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। हरियाणा के डिप्टी सीएम  दुष्यंत चौटाला द्वारा गुडग़ांव रेंज के छह तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने की सिफ़ारिश को मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी और वहीं उनको चार्जसीट कर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर ली गई है। हरियाणा के डिप्टी सीएम  दुष्यंत चौटाला ने कड़े शब्दों में कहा है कि भ्रष्ट अधिकारी को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कितना ही बड़ा क्यों ना हो ।

ambala news today महाग्राम को ‘महान’ ग्राम बनाने की तैयारी, दुष्यंत चौटाला ने कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

विदित रहे कि कल ही हरियाणा के डिप्टी सीएम  दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम में पत्रकार वार्ता में कहा था कि राजस्व विभाग के दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों को न केवल सस्पेंड किया जाएगा बल्कि उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी। इसी कड़ी में आज गुडग़ांव रेंज के कमिश्नर की रिपोर्ट के आधार पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने तुरंत छह अधिकारियों को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए है। इन अधिकारियों के खिलाफ हरियाणा नगरीय क्षेत्र विकास तथा विनियमन अधिनियम, 1975 का उल्लंघन कर विलेखों (डीड) का पंजीकरण करने के मामले में यह कार्रवाई की गई है। जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है उनमें गुरुग्राम जिला के सोहना के तहसीलदार बंसी लाल और नायब तहसीलदार दलबीर सिंह दुग्गल, बादशाहपुर के नायब तहसीलदार हरि कृष्ण, वजीराबाद के नायब तहसीलदार जय प्रकाश, गुरुग्राम के नायब तहसीलदार देश राज कांबोज, मानेसर के नायब तहसीलदार जगदीश शामिल हैं। इन सभी को अंडर रूल 7 चार्जसीट भी कर दिया गया है। कादीपुर के नायब तहसीलदार (सेवानिवृत्त) ओम प्रकाश को हरियाणा सिविल सेवा (पेंशन) नियम, 2016 के नियम 12 (2) (बी) के तहत चार्जशीट किया गया है ।

ambala today news पढ़िए खबर: दुष्यंत चौटाला राज्य के जिलों में जाकर उद्योगपतियों की एसोसिएशनों से  इस पॉलिसी को लेकर करेंगे मशविरा

हरियाणा के डिप्टी सीएम  दुष्यंत चौटाला ने बताया कि कानूनी प्रावधानों का उल्लंघन कर दस्तावेजों का पंजीकरण करने के लिए इन अधिकारियों के एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी। हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गुरुग्राम रेंज के कमिश्नर को उन पटवारियों की भी एक रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए गए हैं जिन्होंने गलत इरादे के साथ खसरा गिरदावरी में भूमि के नेचर को बदला है।
डिप्टी सीएम ने कहा कि अन्य जिलों में भी जांच कार्य तेजी से चल रहा है और जिस जिले में भी जो भी राजस्व विभाग का अधिकारी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

ambala today news पढ़िए खबर: सडकों के अपग्रेडेशन कार्य में प्लास्टिक कचरा का  किया जाएगा उपयोग:दुष्यंत चौटाला

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें