ambala today news पढ़िए खबर: अंबाला में रविवार को कोरोना से कितनी हुई मौत, किस-किस एरिया से थे मृतक, कोरोना से अब तक हो चुकी 27 मौत

अंबाला(अंबाला कवरेज) अंबाला के लिए कोरोना महामारी में रविवार का दिन बहुत ही ज्यादा दुखद रहा। क्योंकि अंबाला में कोरोना महामारी के केस एक तरफ लगातार तेजी से बढ़ रहे है तो वही कोरोना से लोगों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। रविवार को अंबाला में तीन मौतें हुए, जबकि अब तक कोरोना से अंबाला कुल 27 मौते हो चुकी है। वही रविवार को कोरोना के नए 97 केस सामने आए। अंबाला में लगातार चौथे दिन 90 से अधिक कोरोना केस सामने आए है।
जिले में 36 घंटे के भीतर होने वाली तीन मौतों से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। मृतकों के परिजनों के सैंपल लिए जा रहे हैं। उन लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। सीधे तौर देखा जाए तो यह संक्रामक रोग बुजुर्गों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। कोरोना से अब तक 27 मौतें अंबाला में हुई हैं। इसमें ज्यादातर लोग ज्यादा उम्र के थे और बीमारियों से पीड़ित थे।
रविवार को इन एरियों में हुई कोरोना से मौत
कैंट मोची मंडी निवासी 60 साल के बुर्जुग की मौत हो गई। नया बांस के बुर्जग की हुई मौत। महेश नगर के बुर्जुग की हुई मौत।

ambala today news पढ़िए खबर: खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री संदीप सिंह ने बताया कि ओलंपिक व पैरालंपिक्स में क्वालीफाई होने वाले खिलाड़ी को मिलेगी राशि

कोरोना के अंबाला में नए 97 केस आए सामने
रविवार को अंबाला में कोरोना के 97 केस सामने आए। इसमें सबसे ज्यादा 32 मरीज सिटी से और 21 मरीज कैंट से हैं। इसके अलावा 4 शहजादपुर और 6 नारायणगढ़ से मिले हैं। 6 केस बराड़ा और 3 मुलाना, 25 केस चौडमस्तपुर से सामने आए हैं। अब तक अंबाला में कुल केस की संख्या बढ़ कर 3 हजार 148 हो गई है। रविवार को अंबाला में सबसे ज्यादा 11 केस पंजोखरा से मिले हैं। इसके बाद 6 केस सेक्टर सात से मिले हैं। तीन केस सेक्टर 9 से और तीन केस सेक्टर 10 से मिले हैं। वहीं काजीवाड़ा से तीन केस मिले हैं।
47 लोगों ने कोरोना को हराया
अंबाला में कोरोना के केस ओर मौत का आंकड़ा जहां लगातार बढ़ता जा रहा है तो वही दूसरी तरफ रविवार को 47 लोगों ने कोरोना से जंग जीती और वह डिस्चार्ज कर दिए गए।
क्या कहते है सीएमओं
अंबाला सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि रविवार को कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं 97 केस सामने आए हैं। हमारी टीम बड़े पैमाने पर नागरिकों के सैंपल ले रही है। अब तक कुल 52 हजार 692 सैंपल लिए जा चुके हैं। जो मरीज संक्रमित मिल रहे हैं उनको आइसोलेट किया जा रहा है। डॉ. कुलदीप सिंह ने लोगों से अपील कि की सोशल डिस्टेंस बना कर इस संक्रमण से बचा जा सकता है ओर घर पर रहे, जब भी घर से बाहर जाना हो तो मास्क पहनकर निकले। तभी हम कोरोना को हरा सकते है।

ambala today news पढ़िए खबर: कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने कहा कि इन चीजों को अपनाकर किसान रोजगार मांगने की बजाय रोजगार देने वाले बन सकते है

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें