यमुनानगर के जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन मुकुल कुमार बैठक में कहीं यह बात, पढिए

यमुनानगर के जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन मुकुल कुमार बैठक में कहीं यह बात

यमुनानगर (अंबाला कवरेज)। जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन मुकुल कुमार ने जिला सचिवालय के विडियो कांफ्रैंस रूम में सिविल प्रशासन व पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों की एक विशेष बैठक ली। अधिकारियों को निर्देश दिए कि नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों को जागरूक करें व समय-समय पर भारत सरकार, हरियाणा सरकार तथा प्रशासन द्वारा जारी की गई हिदायतों की पालना करवाने के लिए सख्ती बरते।जिलाधीश ने कहा कि कोविड-19 विश्व व्यापी महामारी के केस जिला में बढ़ रहे है। अत: आम जनता नियमों के अनुसार पूरी ऐतियात बरते तथा सिविल प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी बराबर रूप से समन्वय बनाकर नियमों की पालना के लिए दुकानों के अंदर व बाहर, बाजारों में व सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ को बढऩे से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए तथा आवश्यकता पढऩे पर नियमों की पालना करवाने के लिए सख्ती बरते।

Ambala Today News : बागवानी फसलों की पैदावार के लिए किसानों को दिया जा रहा है अनुदान,सरकार कर रही है बागवानी में किसानों की आय दोगुनी करने का प्रावधान-डीसी मुकुल कुमार

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन मुकुल कुमार ने कहा कि पिछले एक महीने में जिला में कोरोना के काफी केस आए है। आमजन भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर अनावश्यक रूप से जाने से बचे व 6 फुट की सामाजिक दूरी का हमेशा ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि बाजारों में भीड़ व दुकानों के अंदर व बाहर भीड़ बढ़ती नजर आ रही है तथा आमजन व दुकानदारों द्वारा नियमों की अवहेलना की जा रही है। यह एक चिंताजनक स्थिति है और इससे कोरोना के केस बढऩे की सम्भावना है। अत: सभी दुकानदार नियमों की पालना करना व ग्राहकों से नियमों की पालना करवाना सुनिश्चित करे ताकि कोरोना संक्रमण को बढऩे व फैलने से रोका जा सके। उन्होंने  जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यदि बाजारों में व दुकानों के अंदर व बाहर नियमों के विरूद्घ ज्यादा ग्राहक मिले तो दुकानदारों के चालान काटने की प्रक्रिया में तेजी लाए।

ambala Today News : मुकुल कुमार ने हथनीकुण्ड बैराज क्षेत्र में जाकर स्वयं किया निरीक्षण व बकाया कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को दिए

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन मुकुल कुमार ने आम जन से भी अनुरोध किया है कि आवश्यकता पडऩे पर परिवार का एक ही सदस्य बाजार में दुकानों पर सामान  लेने जाए। परिवार के सभी सदस्य बाजार में दुकानों पर इकठ्ठïे होकर न जाए। सभी फेस मास्क अवश्य पहने। बैठक में जिलाधीश ने स्पष्टï किया कि मैरिज पैलसों में मालिक संचालक, फोटोग्राफर या अन्य सम्बंधित व्यक्ति जो भी नियमों की अवहेलना करेगा, उसके विरूद्घ सख्त कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि सम्बंधित एस.डी.एम.,डी.एस.पी. व अन्य सिविल व पुलिस अधिकारी तथा इंसिडैंट कमांडर अधिकारी शादियों में ज्यादा भीड़ न होने दे। दुकानों पर भी भीड़ न होने दे। जहां-2 विवाह किस-किस तिथि को है, लिस्ट प्राप्त करके व जानकारी लेकर स्वयं बराबर रूप से निरंतर चैकिंग करें। जिलाधीश एव जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन मुकुल कुमार ने कहा कि सभी सम्बंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि दुकानों में व बाजारों में सभी फेस मास्क पहने हो,दुकानों पर काउंटरों पर ग्राहक न झुके, जिला में सभी बाजारों व दुकानों विशेषकर मीरा बाजार के सभी दुकानदार अपना सामान दुकानों के अंदर ही रखे। यदि ऐसा न हो तो सम्बंधित अधिकारी नियमानुसार चालान काटें व कार्यवाही करें। सभी अधिकारी इन नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए स्वयं बाजारों में निकले।

Ambala Today News : हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने लोगों को वितिरत किए चैक, पढिए क्या बोले लोग

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन मुकुल कुमार ने कहा कि इंस्डिैंट कमांडर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन बाजारों मे नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए पुलिस के साथ बाजारों में जाए और यदि कोई नहीं मानता है तो चालान करें। इसके अलावा ट्रैफिक नियमों की पालना न करनें वाले वाहन चालकों का भी चालान करें। उन्होंने अधिकारियों को सब्जी मंडियों में भी निरंतर चैकिंग के कड़े निर्देश दिए।इस अवसर पर जगाधरी के एसडीएम दर्शन कुमार, जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक, डीडीपीओ शंकर लाल गोयल, सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया, डीएसपी  सुभाष चंद व आशीष चौधरी तथा अन्य पुलिस अधिकारी, इंस्डिैंट कमाण्डर अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बीडीपीओ व अन्य विभागों  के अधिकारी उपस्थित थे।

Ambala Today News : बिना मास्क मिले 12 दुकानदारों के नगर निगम ने काटे चालान, वसूले 6000 रुपये

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें