ambala today news डेयरी कॉम्पलेक्स में शिफ्ट न करने वालों की डेयरी होंगी सील, नगर निगम चलाएगा अभियान

यमुनानगर। शहर के रिहायशी इलाकों में पाबंदी के बाद भी चल रही पशु डेयरियों के खिलाफ नगर निगम ने बड़ी कार्यवाही करने की तैयारी में है। इन्हें डेयरी कॉम्पलेक्स में शिफ्ट करने के लिए नगर निगम अभियान चलाएगा। इसके अंतर्गत डेयरी कॉम्पलेक्स में शिफ्ट वालों की डेयरियों को सील किया जाएगा। डेयरियों में जो पशु बंधे होंगे, उन्हें नगर निगम की टीम द्वारा कब्जे में लिया जाएगा। यह निर्णय मंगलवार को नगर निगम कार्यालय में सीएसआई अनिल नैन के नेतृत्व में हुई मीटिंग में लिए गए। मीटिंग में उन्होंने डेयरी शिफ्टिंग के लिए सेनेटरी इंस्पेक्टरों की छह टीमें बनाई। साथ ही मास्क न पहनने वालों व सोशल डिस्टेंसिंग न अपनाने वालों पर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए। नगर निगम सीएसआई अनिल नैन ने बताया कि आयुक्त धर्मवीर सिंह के निर्देशों पर मंगलवार को सभी एसआई व एएसआई की मीटिंग ली गई। मीटिंग में मास्क न पहनने वालों व सोशल डिस्टेंसिंग न अपनाने वालों पर कार्यवाही करने, सीएम विंडों की शिकायतों का समाधान करने, शहरी एरिया में सुअरों को सर्वे, शहर के बीच चल रही पशु डायरियों की शिफ्टिंग करने, आवारों पशुओं को पकड़ने व पकड़े गए पशुओं के रखने की व्यवस्था करने बारे चर्चा की गई।

ambala today news अतिरिक्त उपायुक्त रणजीत कौर ने बताया की परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य करने के इच्छुक व्यक्ति अपना ऑनलाईन पंजीकृत करवा सकते है

नगर निगम  मीटिंग में सभी सेनेटरी इंस्पेक्टरों को सर्वे कर मास्क न पहनने वालों दुकानदारों व अन्य का चालान करने, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के बाहर गोले लगवाने और दुकानदारों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए। शहर के अंदर डेयरियों का सर्वे कर उन्हें शिफ्ट करने के लिए कार्यवाही की जाए। जिन डेयरी संचालकों ने कॉम्पलेक्स में प्लाट लिए हुए है, उन्हें वहां शिफ्ट किया जाए। शिफ्ट न करने वालों की डेयरी सील कर उनके पशुओं को कब्जे में लिया। इनके लिए यमुनानगर व जगाधरी में दो स्थानों पर पशुओं को बांधा जाएगा। आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए भी कार्रवाई अमल में लाई जाए। नगर निगम सीएसआई अनिल नैन ने कहा कि अकसर देखा जाता है कि शहर व बाजार में बहुत से लोग बिना मास्क पहने घूमते है। कुछ लोग केवल गले में ही मास्क लगा लेते है, लेकिन मुंह पर नहीं लगाते। ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। नगर निगम मीटिंग में एसआई अमित कांबोज, एसआई प्रदीप दहिया (अनुबंध), एसआई गोविंद, एसआई बिट्टू (अनुबंध), एसआई सचिन (अनुबंध), एएसआई कृष्ण कुमार, एएसआई सुमित बैंस (अनुबंध), एएसआई सतबीर (अनुबंध) व अन्य मौजूद रहे।

ambala today news हरियाणा के शिक्षा एवं वन मंत्री चौधरी कंवर पाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़े इन अध्यादेशो से किसानों की आर्थिक दशा में सुधार होगा और कृषि को लाभकारी बनाने में सफलता मिलेगी

बिना मास्क मिले लघु सचिवालय के पार्किंग ठेकेदार समेत 15 के काटे चालान
मीटिंग के बाद नगर निगम की टीमों ने बिना मास्क मिले दुकानदारों व अन्य के खिलाफ कार्रवाई की। नगर निगम सीएसआई अनिल नैन की टीम ने लघु सचिवालय रोड पर आशीर्वाद अस्पताल, बीकानेर स्वीट्स, पंचायत भवन के पास रोहित छोले भूटेरे वाला, लघु सचिवालय की पार्किंग के ठेकेदार समेत अन्य के चालान किए। इसी तरह जगाधरी जोन में सेनेटरी इंस्पेक्टर अमित कांबोज व प्रदीप दहिया की टीम ने जगाधरी बाजार में बिना मास्क मिले सात दुकानदारों के चालान काटकर उनसे 3500 रुपये चालान राशि वसूली।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें