ambala today news डीसी, एसपी ने किया कंटेनमैंट जोन का दौरा

यमुनानगर। डीसी मुकुल कुमार व एसपी कमलदीप गोयल ने जिले के उन कंटेनमैंट जोन का दौरा किया, जहां पर लोग घर पर रह कर ही क्वारनटाईन होकर कोविड-19 विश्व व्यापी महामारी से लड़ रहे है। डीसी मुकुल कुमार ने पुरानी सब्जी मण्डी, संतपुरा गुरूद्वारा, न्यायिक एंक्लेव, पेपरमिल, मॉडल टाउन, मधु कालोनी, प्रोफेसर कालोनी आदि कंटेनमैंट जोन ऐरिया का दौरा किया। उन्होंने बताया कि यह लोग अपने घर में ही रह कर क्वारनटाईन हो रहे हैं। इसी कड़ी में उपायुक्त मुकुल कुमार ने मीरा बाजार का भी दौरा किया। उन्होंने दुकानदारों को निर्देश दिए कि दुकानदार व ग्राहक सभी मास्क पहनकर रखें व सामाजिक दूरी का ध्यान रखें तथा अपनी दुकान के बाहर सामान न रखें तथा 5 से अधिक ग्राहक दुकान के अन्दर न बैठें, कोविड-19 विश्व व्यापी महामारी से बचाव के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें।
उन्होंने बताया कि सभी कम से कम 6 फुट की आपसी दूरी बनाए रखें, किसी से हाथ न मिलाएं। अपने हाथों को बार-बार साबुन से अच्छी तरह धोंए या सैनेटाईज करें। उन्होंने कहा कि परिवार का एक ही सदस्य बाजार में या दुकान पर सामान लेने के लिए जाए। डीसी मुकुल कुमार  ने स्पष्टï किया कि बजारों में जनता अनावश्यक भीड न करें और दुकानदारों की भी जिम्मेवारी बनती है कि वे अपनी दुकानों में भीड न होने दें। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष तक के बच्चे, गर्भवती महिलाएं व 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति घर पर रहें।
एसपी कमलदीप गोयल ने बताया कि यमुनानगर जिला में 154 कंटेनमैंट जोन बने हुए हैं और पुलिस विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी दिन-रात इन स्थानों पर डयूटी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक यमुनानगर जिला में बिना मास्क घूमने वाले 15000 व्यक्तियों के चालान काटे गए हैं। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे अपने हाथों को सैनेटाईज करें व बिना मास्क के अनावश्यक इधर-उधर न घूमें। इस मौके पर एसडीएम जगाधरी दर्शन कुमार, तहसीलदार छोटूराम, डीएसपी सुभाष चन्द्र व देसराज सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें