ambala today news शादी समारोह में पहुंचे 150, 80 निकले कोरोना पॉजिटीव

हिसार। (अंबाला कवरेज) हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन कोरोना वायरस से लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए सरकार व जिला प्रशासन लोगों से जारी की गई हिदायतों का पालना करने के लिए बार-बार अपील कर रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी लोग सरकार व जिला प्रशासन की बात ना मान कर अपनी मनमर्जी करते नजर आ रहे है। जिसका खामियाजा अन्य लोगों को भी भुगतना पड़ रहा है। जी हां ऐसा ही मामला देखने को मिला हिसार के एक शादी समारोह में जहां 50 से अधिक लोग नही होने थे, लेकिन इस शादी समारोह में लगभग 150 लोग शामिल हुए। जब इस बारे में स्थानीय लोगों को पता चला तो एरिया में हड़कंप मच गया। वही डीसी ने इस मामले में पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया।

ambala news today पढ़िए खबर: अवैध पानी, सीवरेज के कनैक्शन को नियमित करवाने के लिए क्या करना होगा

यह है मामला
हिसार में बालसमंद रोड स्थित एक शादी के पैलेस का है, जहां आयोजित एक शादी समारोह में सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई हिदायतों के नियमों की धज्जियां उड़ाई। इस विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोगों के भाग लेने की अनुमति नहीं थी, लेकिन फिर भी विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोग पहुंच गए थे, जिसकी वजह से 80 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए। मामला सामने आने के बाद इस मामले में जिला डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिए हैं।

यमुनानगर में 4 नए कोरोना केस ,अब तक कुल 231 मरीज कोरोना पॉजिटिव:मुकुल कुमार

डीसी ने की जांच कमेटी गठन
हिसार के लीलावती पैलेस में आयोजित एक शादी समारोह के चलते शहर के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण फैल गया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जहां डीसी ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है, वही डीसी डॉक्टर प्रियंका सोनी ने एसडीएम की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया था, जिसमें पुलिस और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल किए गए। इस जांच में यह पाया गया कि विवाह सामरोह में कोरोना के मद्देनजर लागू किए गए नियमों की अनदेखी की गई और समारोह में अनुमति से अधिक व्यक्ति शामिल हुए। इस कारण कोरोना का संक्रमण फैला है। इस कमेटी की रिपोर्ट को आधार मानते हुए जिला पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ambala today news पढ़िए खबर : रेल गाड़ी से सफर करने वालों के लिए खबर, कोविड-19 के चलते रेलवे ने किया बदलाव

अब तक 667 कोरोना के पॉजिटीव केस
जिला डीसी डॉक्टर प्रियंका सोनी ने बताया कि अब तक 667 कोरोना के पॉजिटिव केस आ चुके हैं और 353 केस ठीक हो चुके हैं। पुलिस आगे की जांच में दोषी पाए गए लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेगी। प्रियंका सोनी ने बताया कि एक मैरिज पैलेस के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया शादी समारोह में कई लोग शामिल हुए थे जिसमें 80 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस मामले में अधिकारियों की टीम का गठन किया जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि अगर मैरिज पैलेस में मैरिज होगी तो संचालक को शादी समारोह की अनुमति लेनी होगी। नियमों के अनुसार 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे और विवाह के दिन अधिकारियों की टीम जाकर सोशल डिस्टेसिंग मास्क का ध्यान देगी।

ambala toay news कोरोना की बीमारी से ठीक हो चुके लोग प्लाज्मा डोनेट करें, एक आदमी के प्लाज्मा डोनेट करने से 2 रोगियों को ठीक किया जा सकता है:अनिल विज

About Post Author

1 thought on “ambala today news शादी समारोह में पहुंचे 150, 80 निकले कोरोना पॉजिटीव”

Leave a Comment

और पढ़ें
%d bloggers like this: