ambala today news अगर आप भी करवाना चाहते है रजिस्टरी तो पढ़ लिजिए यह खबर, लोगों को रजिस्टरी प्रक्रिया समझ में आए, इसलिए तैयार होगी वीडियो

चंडीगढ़। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जमीनों की ऑनलाइन रजिस्ट्रियों के मामले में आ रही दिक्कतों को यथाशीघ्र दूर करें ताकि लोगों का तत्काल कार्य हो सके। उन्होंने कार्य में सुस्ती दिखाने वाले अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि अगर वे अपनी जिम्मेदारियों के प्रति गंभीर नहीं हुए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वे हरियाणा निवास में ‘रजिस्टे्रशन डीड’ से संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

ambala today news पढ़िए खबर: प्रत्येक गांव में युवा क्लब की स्थापना क्यों किए जाने के दिए निर्देश

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को जानकारी दी गई कि जमीनों की रजिस्ट्री के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमैंट लेने की प्रक्रिया शुरू की गई थी परंतु कुछ स्थानों पर कलेक्टर रेट का चयन करने में परेशानी आई है, इस मामले में उपायुक्तों को हिदायतें दी जा रही हैं। बैठक में पोर्टल लिंक, कन्वीयन्स-डीड, औद्योगिक क्षेत्रों में अलॉटी-आई.डी, कंट्रोल्ड एरिया में 7-ए का नोटिफिकेशन तथा नगर एवं आयोजना विभाग की वेबसाइट पर आ रही कुछ परेशानियों के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि ‘रजिस्टे्रशन डीड’ ऑनलाइन कैसे की जाए, इस बारे में लोगों को समझाने के लिए एक वीडियो तैयार की जाएगी जिससे कि रजिस्टरी करवाने की पूरी प्रक्रिया समझ में आ जाए। यह वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड की जाएगी। इसके अलावा, यह बताया गया कि रजिस्ट्री के लिए उपायुक्त व जिला राजस्व अधिकारियों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा, जो कि वे आगे प्रोपर्टी डीलरों को प्रशिक्षित करेंगे ताकि पात्र लोगों को रजिस्ट्री करवाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

ambala today news सीएससी में आवेदनकर्ताओं से निर्धारित रेट से ज्यादा शुल्क की मिली शिकायत, एसडीएम ने उठाया यह कदम

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव श्री वी.उमाशंकर, हरियाणा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन तथा चकबंदी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन, विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव श्री सुधीर राजपाल, हरियाणा औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम के प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल, भूमि-जोत एवं भू-अभिलेखों की चकबंदी विभाग की निदेशक आमना तसनीम, उपमुख्यमंत्री के ओएसडी श्री कमलेश भादू समेत कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ambala today news अगर आप भी बनवाना चाहते है पहचान पत्र, तो कब बनेंगे किस जिले में पढ़िए पूरी जानकारी

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें