Haryana Breaking News: हरियाणा में कबूतरबाजों पर सख्त अनिल विज, 138 कबूतरबाज सलाखों के पीछे

#BhartiAroraIPSOfficer belonging to 1998 batch was awarded Indian Police Medal (IPM) along with other six police officers by the hands of Haryana state Governer on republic day #BhartiAroracourtorder#IpsBhartiArora#IpsBhartihttps://t.co/jGGOeRKf5p pic.twitter.com/7F5iUdQDps— Bharti Arora IPS Officer (@bhartiaroraips) October 31, 2019

चंडीगढ़ (अंबाला कवरेज)। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की धरती से कबूतरबाजी का सफाया करते हुए विशेष अनुंसधान टीम (एसआईटी ) को अब तक विदेशों से निर्वासित किये गए लोगों से जुड़े 309 अभियोग मिले हैं। इनमें से पुलिस द्वारा 138 आरोपियों को गिरफतार कर उनके कब्जे से करीब 56 लाख रूपये की बरामदगी की जा चुकी है। गृहमंत्री अनिल विज के आदेशों पर हरियाणा में कबूतरबाजाें पर सख्ती से कार्रवाई की जारी है। संदर्भ में टीम प्रमुख एवं करनाल पुलिस मंडल महानिरीक्षक भारती अरोड़ा ने बताया कि राज्य में अब विदेश भेजने वालो के सभी अवैध कार्यालय लगभग बन्द हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि विदेशों से निर्वासित लोगों से संबंधित अभियोगों की जांच उनकी टीम द्वारा अमल मे लाई जा रही है।

Haryana Big News: कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के मिले पॉजिटिव रिजल्ट, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया ट्वीट

इन अभियोगों की जांच के दौरान यह सामने आया है कि कुछ अभियोगों में पैसो के लेन देन का मामला सामने आया है। ऐसे मामलो की जांच सम्बन्धित जिला पुलिस द्वारा ही अमल मे लाने को कहा गया है, जिनकी रिपोर्ट शीघ्र प्राप्त होगी। विशेष अनुसंधान टीम द्वारा हरियाणा में कबूतरबाजाें पर कार्रवाई करते हुए थोडे ही समय में इतने अपराधियों को गिरफतार करके बड़ी सफलता हासिल की है तथा अन्य आरोपियो की धरपकड़ लगातार जारी है। अरोड़ा ने बताया कि विशेष अनुंसधान टीम द्वारा वर्ष 2018-2019 में दर्ज अभियोगों में सें अब तक कुल 109 अभियोग व वर्ष 2020 में दर्ज अभियोगों में से कुल 74 ऐसे अभियोग पाए गये है, जिसमे पैसे का लेन देन की बात सामने आई है। ऐसे मामलों की गहन पड़ताल की जा रही है। उन्होंने प्रदेश के युवाओं तथा अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को जब भी विदेश भेजें तो केवल वैध ऐजन्टों के माध्यम से ही भेजें।

 अनिल विज की तैयार हुई टीम, पढिए लिस्ट में किस किस का नाम

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें