ambala today news नगर निगम ने लघु सचिवालय रोड से हटाया 20 साल पुराना अतिक्रमण

यमुनानगर। नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को लघु सचिवालय रोड से लगभग 20 साल पुराना अतिक्रमण हटाया। दुकानदारों द्वारा सड़क तक गेट, ग्रिल व ईंटों के ढेर लगाए हुए थे। वहीं, एक दुकानदारों द्वारा सड़क किनारे तक सीढ़ी लगवाई हुई थी। जिन्हें हाईड्रा क्रेन की मदद से उखाड़ा गया। नगर निगम सीएसआई अनिल नैन ने एक दिन पहले ही दुकानदारों को अपना सामान स्वयं उठाने की चेतावनी दी थी। लेकिन नहीं मानने पर उन्होंने अपनी टीम के साथ कार्रवाई की। विरोध की आशंका होने पर अतिक्रमण हटाने में शहर थाना प्रभारी मनोज कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। नगर निगम की दो कारागस वैन, पांच ट्रैक्टर ट्रॉलियों व दर्जनभर कर्मचारियों की मदद से सड़क किनारे किए गए अवैध कब्जों को हटाया।

ambala today news नगर निगम ने सुअरों को पकड़ने के लिए अलाट किया कार्य, इन नंबर पर करें शिकायत

सीएसआई अनिल नैन ने बताया कि नगर निगम आयुक्त के दिशा निर्देशों पर अवैध अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। अब लगातार शहर में दुकानदारों व अन्य लोगों द्वारा सड़क किनारे किए अवैध कब्जों को हटाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक दिन पहले ही नगर निगम की टीम ने लघु सचिवालय रोड पर कमानी चौक से सरोजिनी कॉलोनी तक अतिक्रमण हटाया था। तब कुछ दुकानदारों ने स्वयं ही अपना सामान उठाने की बात कहीं थी। इस दौरान कुछ दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया था। लेकिन दुकानदारों ने सामान नहीं हटाया। जिसपर शुक्रवार को वे अपनी टीम एसआई गोविंद, एएसआई सचिन, एएसआई कृष्ण, अमन, गुलशन, राकेश, विनोद व अन्य कर्मचारियों के साथ कमानी चौक पहुंचे। विरोध की संभावना होने पर शहर थाना प्रभारी मनोज भी पुलिस टीम के साथ मौके पर आए। यहां नगर निगम की टीम ने लगभग 20 साल से कई दुकानदारों द्वारा गेट व ग्रिल लगाकर अवैध कब्जे किए हुए थे। जिन्हें नगर निगम की टीम ने तुरंत प्रभाव से हटाया गया। कुछ सामान जब्त किया गया। इस दौरान नगर निगम द्वारा एक दुकानदार द्वारा दुकान पर लगाई गई सीढी को भी हाईड्रा क्रेन की मदद से उखाड़ा।

ambala today newsपढ़िए खबर: बिना नक्शा पास करवाएं चल रहें 11 भवनों को किया सील

इस दौरान सड़क तक एक दुकानदार द्वारा बेचने के लिए ईंट रखकर अवैध कब्जा किया गया हुआ। उसे भी निगम अधिकारियों द्वारा हटाया गया। लघु सचिवालय रोड से अतिक्रमण हटाने के बाद नगर निगम की टीम टेगौर गार्डन में पहुंची। जहां कबाड़ी द्वारा गली में अवैध रूप से कबाड़ फैलाया हुआ था। निगम द्वारा उसके कबाड़ का हटाकर गली को साफ किया गया। इसके बाद नगर निगम की टीम मीरा बाई मार्केट पहुंची। यहां नगर निगम की टीम ने बाजार के बीच से जेसीबी निकाली गई। नगर निगम सीएसआई अनिल नैन ने बताया कि नगर निगम द्वारा सड़कों से अवैध अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि वे स्वयं ही दुकानों के आगे किया गया अतिक्रमण हटा दे और सामान को सड़क किनारे न रखकर दुकानों के भीतर रखे। ताकि आमजन को सड़कों पर चलने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो और सड़कों पर जाम न लगे।

ambala today newsआयुक्त ने कहा कि छात्रों की विदेश में जाकर पढ़ाई करने के लक्ष्य को पूरा करने में चेतन्या कैरियर कंसल्टैंट कर रहा अहम योगदान

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें