ambala today news पढ़िए खबर: इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिस अधिकारी अपने गृह जिले सहित पसंदीदा स्थान पर तैनात हो सकेंगे

चंडीगढ़ ( अंबाला कवरेज) हरियाणा पुलिस ने अपने अधिकारियों और जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए एक और कल्याणकारी कदम उठाते हुए यह निर्णय लिया है कि अब इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिस अधिकारी सेवानिवृत्ति से 6 माह पहले अपने गृह जिले सहित पसंदीदा स्थान पर तैनात हो सकेंगे। इससे पूर्व, रिटायरमेंट से पहले होम रेंज में ही तैनाती का प्रावधान भी था।
हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि विभाग में समर्पित सेवा के वर्षों के बाद अपनी पसंद के किसी विशेष स्थान से सेवानिवृत्त होने में सक्षम बनाने के लिए इस नई सुविधा की शुरूआत की गई है। हालांकि, पुलिस निरीक्षकों को स्टेशन हाउस ऑफिसर या प्रभारी पुलिस पोस्ट के रूप में तैनात नहीं किया जाएगा।

Ambala Today News: राफेल अंबाला एयरफोर्स स्टेशन को देगा नई पहचान, डोन उड़ाने पर लगी पाबंदी

हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने बताया कि यह भी तय किया गया है कि इंस्पेक्टर रैंक तक की महिला पुलिस अधिकारियों को उनकी गर्भावस्था के दौरान एक वर्ष के लिए उनके गृह जिले सहित उनकी पसंद के स्थान पर तैनात किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए मातृत्व अवकाश नहीं गिना जाएगा। यह लाभ केवल पहले दो बच्चों के लिए प्रदान किया जाएगा। हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने कहा कि पुलिस को दिन-प्रतिदिन नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, इसलिए विभाग द्वारा समय-समय पर पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के लिए कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की जाती है।

ambala today news प्रदूषण को कम करने एवं स्वच्छ वातावरण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाये जाएं:एसडीएम

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें