ambala today news प्रदूषण को कम करने एवं स्वच्छ वातावरण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाये जाएं:एसडीएम

नारायणगढ़ (अंबाला कवरेज)  एसडीएम अदिति ने आज राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में पौधारोपण किया। इस अवसर पर महाविद्यालय में 50 पौधे लगाये गये। इस मौके पर प्रिंसीपल नरेन्द्र आंचल, प्रोफेसर देवेन्द्र ढींगरा, पर्यावरण प्राध्यापिका नीलू, एआईपीआरओ मनोज वालिया भी मौजूद रहे।
 एसडीएम अदिति ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण आवश्यक है। उन्होने कहा कि प्रदूषण को कम करने एवं स्वच्छ वातावरण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाये जाएं और उनका संरक्षण भी किया जाए। जिससे कि वे पेड़ बनकर हमें स्वच्छ जलवायु दे सके। उन्होंने कहा कि घर में जब भी कोई खुशी का मौका हो जैसे जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ आदि उस दिन पौधारोपण अवश्य किया जाए।
 एसडीएम अदिति ने कहा कि बच्चों को भी इस बारे में प्रेरित किया जाए कि वे पौधारोपण करने में रूचि ले। उन्होंने कहा कि बढती बिमारियों का एक कारण पर्यावरण का प्रदूषित होना भी है। एसडीएम ने कॉलेज प्रिंसीपल व स्टाफ सदस्यों से यह भी कहा कि वे युवा वर्ग को कोविड-19 के बारे में जागरूक करें। इसके लिए छोटे-छोटे वीडियों आदि बनाकर ऑनलाईन माध्यम से युवाओं को एवेयर किया जा सकता है।
 एसडीएम अदिति ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से महिलाओं को घर में ही मास्क बनाने के बारे में सीखाने के साथ ही उन्हेें कोविड-19 के बारे में जागरूक किया जा रहा है। कॉलेज प्रबंधन भी यूथ को एवेयरनस करने में अपना योगदान दें।

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें