Haryana News: हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह का सोशल मीडिया एक्शन, पढ़िए बिजली विभाग में नही होती सुनवाई तो करें यह काम

दादरी जिले के गाँव मे बिजली विभाग के जेई द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से नोटिस में आया है। मामले का संज्ञान लेते हुए सम्बंधित उच्च अधिकारियों को जांच कर उचित कार्यवाही करने के आदेश जारी किए गए हैं। विभाग में भ्र्ष्टाचार किसी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा— Ch Ranjeet Singh (@Ch_RanjitSingh) July 17, 2020

चंडीगढ़ (अंबाला कवरेज)। सोशल मीडिया की ताकत से इस समय कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल बिजली विभाग को लेकर वायरल होेने वाली खबरों को लेकर मंत्री रणजीत सिंह तुरंत कार्रवाई करने में लगे हैं। आज भी एक ऐसा ही मामला सामने आया, जबकि हरियाणा के विद्युत तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो पर तुरंत जांच के आदेश दिए। हुआ यू कि मीडिया से जुड़े एक व्हाट्सएप ग्रुप में दादरी से, रिश्वत लेते हुए बिजली विभाग के एक जेई की वीडियो मंत्री महोदय के सामने आई। बिजली मंत्री खुद भी इस मीडिया ग्रुप में मौजूद हैं। उन्होंने तुरंत मामले पर संज्ञान लेते हुए दादरी के एक्सईएन को जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश जारी कर दिए। मिनटों में हुए एक्शन के बाद सोशल मीडिया पर मंत्री महोदय की जमकर तारीफ हुई।

Haryana News : 22 जुलाई के बाद हरियाणा में टिड्डी दल का हमला! हरियाणा सरकार ने जारी की चेतावनी

यह कोई पहला वाकया नहीं है जब सोशल मीडिया पर आई किसी पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए निर्देश जारी हुए हों। मौजूदा सरकार में पहले भी कई ऐसे मामले आए हैं जिन पर रणजीत सिंह ने तुरंत संज्ञान लिया और कड़ी कार्यवाही भी की। दादरी जिले के ही बलाली गांव में एक किसान की बिजली के लटकते तार छूने से हुई मौत पर ऊर्जा मंत्री ने संज्ञान लेते हुए विभाग के अधिकारियों पर मामला दर्ज करने के निर्देश जारी किए थे। एक अन्य मामले में, कैथल जिले के एक गांव में विभाग के ही एक कच्चे कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई थी, जिस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए बिजली मंत्री ने विभाग के चार अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किए थे और साथ ही दो को निलंबित भी किया गया था। इतना ही नहीं, श्री रणजीत सिंह ने मृतक कच्चे कर्मचारी की विधवा को बच्चों के लालन-पालन के लिए विभाग की और से दस लाख रुपए की सहायता भी उपलब्ध करवाई थी।

Haryana Today News: हरियाणा के वनमंत्री कवंरपाल ने किया कोविड वाटिका का उदघाटन, पढ़िए क्या है खासियत

इसी तरह, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के हलके उचाना के बधाना गांव के ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि पिछले 20 साल से गली के बीचों-बीच 24 खंबे खड़े हैं, जिस पर बाद में हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड द्वारा पक्की सडक भी बना दी गई। ग्रामीणों ने लिखा कि खंबे सडक के बीच में होने से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में भी ऊर्जा मंत्री ने जींद के संबंधित सुपरिटेंडेंट इंजीनियर को निर्देश जारी कर मात्र 24 घंटे में बिजली के 24 खंभों को हटवाने का काम किया था। एक अन्य मामला करनाल जिले के झींडा गांव कहां है। वहां के किसान सूरत सिंह के पांच पशुओं की बिजली का तार टूटने से करंट लगकर मौत हो गई थी। सोशल मीडिया पर इसकी खबर आते ही रणजीत सिंह ने अधिकारियों को मामले की जांच करके किसान को उचित मुआवजा देने के निर्देश जारी किए थे। इसके अलावा, ट्विटर पर भी बिजली मंत्री रणजीत सिंह काफी सक्रिय रहते हैं। ट्विटर पर आमजन से जो शिकायतें ऊर्जा मंत्री को मिलती हैं, उनके समाधान के लिए अलग से एक विंग का भी गठन किया गया है और विभाग की तरफ से एक नोडल अधिकारी भी इन शिकायतों के समाधान के लिए नियुक्त किया गया है।

Haryana Big News: कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के मिले पॉजिटिव रिजल्ट, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया ट्वीट

About Post Author

Leave a Comment

और पढ़ें